कितना मुश्किल रहा होगा गोविंदा के लिए अपनी बेटी की मौत को सह पाना

बॉलीवुड के जाने माने नाम में एक नाम है गोविंदा। जो एक समय में लाखों दिलों पर राज करते थें और आज भी उन्‍हें चाहने वालों की कमी नहीं है। गोविंदा करीब एक दशक से अधिक समय तक फ़िल्मी पर्दे पर छाए रहे और उनके फैंस उन्‍हें ‘चीची’ के नाम से जानते हैं। गोविंदा का जीवन फिल्‍म जगत में 30 साल से भी ज्‍यादा बिता है। गोविंदा ने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है चाहे वह कॉमेडी हो, रोमांस हो, ड्रामा हो, एक्‍शन हो, कोई भावनात्‍मक किरदार हो, सभी में गोविंदा ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

कॉमेडी फिल्‍मों में उनके जैसा अभिनय करने वाले अभिनेता विरले ही मिलते हैं। उन्‍होंने कई फिल्‍मों में दो किरदार निभाए हैं और फिल्‍म ‘हद कर दी आपने’ में तो उन्‍होंने हद ही कर दी जब ए‍क ही परिवार के 6 अलग अलग सदस्‍यों का किरदार भी उन्‍होंने खुद ही निभाया। उन्‍हें ‘नं 1’ का भी खिताब हासिल है क्‍योंकि उनकी 6 फिल्‍मों के नाम के अंत में ‘नं 1’ लगा हुआ है। आज हम आपको गोविंदा के बारे में कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपने कभी सुना होगा। तो आइये जानते हैं।

फिल्‍मी दुनिया में कॉमेडी किंग के नाम से पहचाने जाने वाले गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1986 से की थी। गोविंदा एक अच्छे अभिनेता के साथ साथ डांसर, कॉमेडियन और पॉलिटिशियन भी रह चुके हैं। इनसब के बाद जब उन्‍होंने ऋषिकेश मुखर्जी के अस्सिटेंट डायरेक्टर आनंद सिंह की साली सुनीता से मुलाकात की तो उन्‍हें सुनीता से प्‍यार हो गया और उन्‍होंने 11 मार्च 1987 को सुनीता से शादी कर ली।

शादी होने के तक तो उनकी लाइफ बड़े ही अच्‍छी थी लेकिन इसके बाद उन्‍हें जो झटका लगा वो सबसे तगड़ा झटका था। दरअसल आपको बता दें कि गोविंदा अपनी निजी जीवन के बारे में बात करना पसंद नहीं करते क्‍योंकि वो अपने परिवार को लेकर कुछ ज्यादा ही संजीदा हैं।हम जिस दुख की बात कर रहे है वो था उनकी बेटी की मृत्‍यु होना, जी हां दुनिया की नजरों में तो टीना आहूजा (नर्मदा) ही उनकी बड़ी बेटी है लेकिन ऐसा नहीं है ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि गोविंदा ने अपनी पहली संतान को खो दिया था 4 माह की उम्र में ही उनकी पहली बेटी की मृत्यु हो गयी थी।

एक इंटरव्यू के समय गोविंदा ने खुद इस बारे में सभी को बताया उन्होंने कहा “मैंने अपने परिवार में 11 सदस्यों की मौतें देखी हैं जिसमें से पहली मेरी बेटी की है वह एक प्री-मैच्योर बेबी थी। जिस वजह से 4 माह की उम्र में उसकी मौत हो गयी।”

फिल्‍हाल बता दें कि गोविंदा के दो बच्चे हैं उनकी बड़ी बेटी टीना और उनके छोटे बेटे है यशवर्धन हैं। उनकी बेटी ‘नर्मदा’ बॉलीवुड में करियर बनाना चाहती हैं और वे चाहते हैं कि नर्मदा का डेब्यू सलमान-खान की किसी फ़िल्म से हो। वे अपने बेटे यशवर्धन पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं डालना चाहते इसलिए वो कहते है कि वो जिस भी फील्ड में अपना करियर बनाना होगा वे हमेशा उसके फैसले की इज़्ज़त और सहयोग करेंगे।