कोई चोरी तो कोई मांगता है भिक, इस हाल मैं हैं ये बॉलीवुड के मशहूर सितारे

आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे फेमस लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो एक समय पर बहुत ही मशहूर थे और लोग उन्हें बहुत पसंद भी करते थे। परंतु आज उनकी हालत बहुत ही बुरी है तो चलिए जानते हैं वह कौन से सेलिब्रिटी है जो अब बुरी हालत में पहुंच गए हैं।

जगदीश माली

आप सब लोग जगदीश माली को तो जानते ही होंगे, वह अंतरा माली के पिता है और बहुत ही मशहूर फोटोग्राफर भी थे। उनको मुंबई की सड़कों पर भीख मांगते मिंक बरारा नाम की इस मॉडल ने देखा था, और उन्होंने उनको पहचान भी लिया। जिसके बाद में उन्हें खाना खिलाया। सलमान खान ने उन्हें कार से उनके घर छोड़ा। उनके मानसिक स्थिति सही नहीं दिख रही थी और 13 मई 2013 में उनकी मौत हो गई।

गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि एक मॉडल है। इन्होंने कई डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक भी किया है। इनकी उमर मात्र 32 साल की है। 2007 में इन्हें सड़कों पर भीख मांगते हुए देखा गया था। ड्रग्स की लत ने इनको अपने चंगुल में पकड़ रखा था, जिसकी वजह से अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए कुछ भी कर जाने के लिए तैयार थी बल्कि यह नौकरानी भी बन गयी। उस दिन के बाद इन्हें बदहवास की हालत में सड़क में देखा गया।

परवीन बाबी
परवीन बाबी को सब लोग जानते होंगे। ये बहुत मशहूर अभिनेत्री थी। एक जमाने में यह बड़े-बड़े स्टार अमिताभ बच्चन जैसे स्टार के साथ काम करती थी। इन्होंने ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथोनी’ और ‘शान’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इनकी अपने ही अपार्टमेंट पर मौत गई थी और 22 जनवरी 2005 को इनकी लाश पुलिस को मिली। बताया जा रहा था कि 3 दिन तक अखबार और दूध नहीं ले रहे थे। जिसके बाद पड़ोसियों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को बताया फिर परवीन बॉबी इलाज की लाश मिली। बताया जाता है की बॉबी डिप्रेसन की शिकार हो गई थी। उन्होंने किसी से भी मिलना जुलना छोड़ दिया था।

भारत भूषण

1940 के बड़े स्टार में जिनका नाम गिना जाता था। वो है भारत भूषण और इनकी भी मौत बहुत बुरी तरीके से हुई थी। लोग कहते हैं कि जब इनका मीना कुमारी के साथ अफेयर था। उस दिन से ही इनके बुरे दिन चलने शुरू हो गए। एक समय ऐसा भी आए जब लोग उन्हें पूछते भी नहीं थे। उनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं थे। जिस वजह से इन्हें एक फ़िल्म स्टूडियो के बाहर वॉचमैन की नौकरी करनी पड़ी। उनकी किराए के मकान में ही 1992 में मौत हो गयी थी।

ए. के. हंगल

ए. के. हंगल की उम्र 95 वर्ष की थी। जब उनकी मौत हो गई। 26 अगस्त 2012 को ही ए. के. हंगल ने इस दुनिया को छोड़ दिया था। एक समय ऐसा आया जब वो बहुत बीमार थे और उनके पास अपने इलाज करवाने के लिए पैसे भी नहीं थे। इनके बेटे ने भी पैसे देने से मना कर दिया। जब इनकी हालत अमिताभ बच्चन को पता चली तो उन्होंने 20 लाख रुपए इलाज के लिए दिए।

भगवान दादा


भगवान दादा ऐसे स्टार थे। जिनसे बड़े-बड़े स्थानीय लोग उनसे प्रभावित और प्रेरित हुआ करते हैं। यहां तक कि अमिताभ बच्चन इन्हें अपनी प्रेरणा भी मानते हैं। इन्होंने कॉमेडी फिल्म albela से इस इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया था। एक समय ऐसा आया कि भगवान दादा का कैरियर डूब गया था। उन्होंने ऐसी हालत में आजीविका के कुछ चरित्र भूमिका में छोटे-मोटे रोल में काम करना ज्यादा बेहतर समझा। क्योंकि जीने के लिए पैसे तो चाहिए ही। जिसके लिए आपको काम करना पड़ेगा। बाद में 4 फरवरी 2002 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।