बाथरूम वास्तु: घर में रखे इस रंग की बाल्टी, गरीबी उलटे पैर भाग जाएगी

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आपके घर या बाथरूम में रखी एक साधारण सी बाल्टी आपको गरीबी के दलदल से बाहर निकाल सकती हैं. इसके साथ ही आज हम आपको बाथरूम वास्तु से जुड़ी कुछ बाते बताएंगे जिनका पालन करने पर आपके घर कभी भी धन की कमी नहीं होगी और साथ ही कई अन्य समस्याएं भी ख़त्म हो जाएगी

बाथरूम वास्तु टिप्स 

1. वास्तु के अनुसार बाथरूम में यदि एक ख़ास रंग की बाल्टी रखी जाए तो आपको बहुत अधिक फायदा मिलता हैं. बस इस बात का ख्याल रखे कि यह विशेष रंग की बाल्टी कभी खाली नहीं रहना चाहिए. इस बाल्टी को हमेशा ही साफ़ पानी से भर कर रखे. घर में नीले रंग की बाल्टी रखने से यह आपके घर की आर्थिक स्थिति को बहुत अधिक मजबूत कर देती हैं. नीला रंग आपके घर में नेगेटीवीटी नहीं आने देता हैं.

2. यदि आपकी बाथरूम में आईना लगा हैं तो ध्यान रहे वो दरवाजे के ठीक सामने ना हो. वरना नेगेटिव एनेर्जी इस आईने से टकरा कर आपके घर के अन्य हिस्सों में प्रवेश कर सकती हैं.

3. बाथरूम का उपयोग करने के बाद दरवाजा हमेशा बंद रखे, नहीं तो उसके अन्दर की नेगेटिव एनेर्जी वाश एरिया में एकत्रित हो जाएगी और फिर वहां कोई दुर्घटना होने की सम्भावना बढ़ जाएगी.

4. जिस घर में नल लगातार टपकते रहते हैं वहां धन टिक नहीं पाता हैं. ऐसे घरो में बरकत नहीं रहती हैं. इसलिए अपने टपकते नल को तुरंत ठीक करवा ले.

5. बाथरूम को हमेशा साफ़ सुथरा ही रखे. जिन घरो में गंदे बाथरूम रहते हैं वहां दरिद्रता पनपती हैं. इसलिए बाथरूम की दीवारे साफ़ रखे, मकड़ी के जले हो तो हटा दे और बाथरूम में रखा सामान जैसे मग्गा बाल्टी इत्यादि भी साफ़ सुथरी हालत में रखे.

6. घर की बाथरूम में रखे साबुन के छोटे छोटे टुकड़ो को ज्यादा दिनों तक फ़ालतू ना पड़ा रहने दे. या तो उन्हें फेंक दे या जल्दी से उपयोग कर ख़त्म कर ले. ऐसा ना करने से आप के ऊपर कर्ज का भार चढ़ता हैं.

7. घर में पानी का दुरुपयोग कभी भी ना करे. जिन घरो में व्यर्थ में पानी बहाया जाता हैं उनके घर स्वास्थ सम्बंधित समस्यां वास कर लेती हैं. इसलिए पानी का सदुपयोग करे और सोच समझ कर ही खर्च करे.