26 अक्टूबर से हो रहा है महापरिवर्तन, इन 6 राशि वाले लोगों की चमकेगी किस्मत और मिलेगा खूब सारा धन

कहते हैं कि राहू केतू ये ऐसे ग्रह हैं जिसके सिर्फ नाम से ही अच्‍छे अच्‍छे लोग कांप जाते हैं क्‍योंकि इसका प्रभाव एक पल में अच्‍छे अच्‍छों को खाक कर देता है। व्‍यक्ति भले ही पैसे से या फिर बल से बलवान हो लेकिन इस ग्रह के प्रभाव से लोगों के भाग्‍य पलट जाते हैं। कहते हैं कि इस ग्रह के छाये मात्र से व्‍यक्ति की जिंदगी तबाह हो जाती है। लेकिन वही जरा सोचिए अगर ये राहू केतु आपपर मेहरबान हो जाए तो क्‍या होगा। ऐसा आपने कभी सोचा नहीं होगा। लेकिन आपको बता दें कि ये दो हर डेढ़ वर्ष पर अपनी राशि बदलते रहते हैं।

इस बार भी ये अपनी राशि परिवर्तन कर रहे है वहीं इसका प्रभाव किसी राशि के लिए लाभप्रद हो सकता है तो किसी के लिए नुकसानदेह भी। बता दें कि इन दोनों ग्रहों को छाया ग्रह कहा जाता है। माना जाता है कि शनि के अनुचर होते हैं राहु और केतु। इस परिवर्तन को ज्योतिषिय घटना भी माना जाता है क्‍योंकि इसके परिवर्तन से राशियों के जिंदगी पर काफी गहरा प्रभाव होता है। अगर ग्रहों की बात करे तो राहु और केतु दोनों ही नीच श्रेणी के ग्रह है, यानि इन्हे नीचे की श्रेणी में रखा जाता है इसलिए ऐसा माना जाता है, कि जिस व्यक्ति की राशि में इन ग्रहो का प्रवेश होता है, उनकी जिंदगी में तूफ़ान आ जाता है।

बरहलाल ये दोनों ग्रह ही अपनी राशि बदल रहे है इसलिए कुछ लोगों को तो 2020 तक काफी परेशानियों का सामना करना ही पड़ता है। राहु और केतु का असर इन राशियों पर तो पड़ेगा ही, पर साथ ही कुछ और राशियां भी ऐसी है, जो इनकी नजरो से नहीं बच पाएंगी और आज हम आपको उन्ही राशियों के बारे में बताने वाले है। राहु का चंद्रमा की राशि और केतु का शनि की राशि पर संचरण होगा।

मेष राशि: इन राशि वालों के लिए कुबेर का खजाना खुलने वाला है ऐसे राशि वालो के लिए मकान, जायजाद, जमीन, वाहन व भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। अगर आप इन्‍हें लेने का सोच रहे थें और ले नहीं पा रहे थें तो अब वो समय आएगा। मातृ सुख में होगी वृद्धि, व्‍यवसाय में होगा लाभ, जॉब करने वालों का हो सकता है प्रमोशन।

वृषभ राशि: इन राशि वालों के लिए सुख समृद्धि का सौगात लेकर आए हैं राहू केतू। अचानक होगा धन लाभ और हो सकता है 17 अगस्‍त के बाद आपकी लौट्री लग जाए। उस जगह से धन प्राप्‍त होगा जहां से आपको उम्‍मीद भी नहीं होगी।

वृश्चिक राशि: इन राशि वालों को धन लाभ होगा कार्यों मे सफलता होगी। भाग्‍यों, भौतिक सुखों का तो आगमन साफ होगा लेकिन आपके छोटे भाई बहनों का स्‍वास्‍थ बिगड़ सकता है इसलिए आपको बता दें कि नित्‍य चिटियों को आपको काला तिल डालें।

मीन राशि: इन राशि वालों के लिए राहू केतू धन लाभ का पिटारा खोलने वाले हैं इससे उन्‍हें आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे पेट की समस्‍या से लाभ मिलेगा। अगर आप छात्र है तो आने वाले 18 महीने आपके लिए काफी शुभ होंगे।

कर्क राशि : इन राशि वालों को अचानक लाभ प्राप्त हो सकता है। सुख-सुविधाएं के प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही आपकों परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है।

तुला राशि : इन राशि वालों का भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। आज आपके हर कार्य सफल होंगे। आपके व्यवहार से लोग प्रभावित हो सकते हैं।