आज धनतेरस के दिन करें ये टोटके, निश्चित रूप से पूरे होंगे आपके कम

आज हम सभी धनतेरस के इस खास मौके पर माँ लक्ष्मी की पुजा करते है तथा उनकी कृपा पाने के लिए आशीर्वाद लेते है। आपको पता होगा की आज के दिन हर कोई अपने घर के लिए कोई नया समान खरीदता है क्योंकि आज के दिन खरीदा हुआ समान शुभ माना जाता है। मगर इसके साथ ही हम आपको बता दे की यदि आप आज के दिन कुछ आसान से टोटके कर, जीवन में आ रही धन संबंधी परेशानी को हमेशा के लिए अलविदा कर सकते हैं।

आपको बता दे की माना जाता हैं कि इस दिन जो भी शुभ कार्य किया जाता है, उसका आपको 13 गुना ज्यादा फल मिलता है। तो चलिये आपको बता दे आपको आज के दिन क्या करना है। सबसे पहले बताना चाहेंगे की सायंकाल के बाद आप तेरह दीपक प्रज्वलित कर इस मंत्र का जाप करते हुए अपनी तिजोरी यानी की कुबेर का पूजन करें।

“श्रेष्ठ विमान पर विराजमान, गरुड़मणि के समान आभावाले, दोनों हाथों में गदा एवं वर धारण करने वाले, सिर पर श्रेष्ठ मुकुट से अलंकृत तुंदिल शरीर वाले, भगवान शिव के प्रिय मित्र निधीश्वर कुबेर का मैं ध्यान करता हूं।”

और इसके बाद चंदन, धूप, दीप, नैवेद्य से पूजन करें और यह मंत्र बोलें

‘यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन-धान्य अधिपतये,  धन-धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।’

बताना चाहेंगे की यदि आप ऐसा करते है तो निश्चित रूप से आपकी धन संबंधी परेशानी दूर होगी। आप चाहे तो उन 13 प्रज्वलित दीपों के पास 13 कौड़ियां रखें और उन कौड़ियों को आधी रात के बाद घर के किसी कोने में गाड़ दें, बता दे की ऐसा करने से आपको अचानक बहुत धन लाभ होगा। साथ ही बताना चाहेंगे की धनतेरस के दिन 13 दीपक घर के अंदर तथा 13 घर के बाहर रखना चाहिए, माना जाता है की ऐसा करने से दरिद्रता, अधंकार और घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। धनतेरस के दिन इस बात का विशेष ध्यान रखें की की आप सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों के लिए ही सामान या उपहार खरीदें बाहरी लोगों के लिए नहीं।

यदि आपके पास धन नहीं टिकता है तो इस बार धनतेस के दिन से दीपावली के दिन तक आप माता लक्ष्मी को पूजा करें और प्रतिदिन एक जोड़ा लौंग चढ़ाएं। बताना चाहेंगे की इस दिन किसी किन्नर को दान में कोई भी वस्तु जरूर दे और संभव हो तो उससे एक सिक्का मांग लें। बताना चाहेंगे की यदि किन्नर आपको अपनी खुशी से सिक्का दे, तो बहुत शुभ होता है। इस सिक्के को अपनी तिजोरी या पर्स में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती है।