अगर चाहते हैं माँ लक्ष्मी की कृपा तो शाम ढलते ही कर लें ये 2 काम

आज के समय में कोई नहीं चाहता कि उसके पास धन की कमी हो। हर किसी की यही इच्‍छा होती है कि उसके पास अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए ढेर सारा धन हो। यदि बहुत सारा नहीं तो कम से कम इतना धन हो कि वह गुजारा कर सके। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर किसी की ये इच्‍छा पूरी ही हो जाए।

वही आपको बता दें कि हिन्दू धर्म में शास्‍त्रों में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जो हमसे अनजाने में ही सही रोज हो जाते हैं इससे हमें धन की हानि होती है और वहीं कुछ काम ऐसे भी बताए गए हैं जिससे हम मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न कर सकते हैं। शास्‍त्रों में सूर्योदय और सूर्यास्त को महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि सूर्योदय और सूर्यास्त दोनों को ही संधिकाल माना जाता है।

शास्त्रों के अनुसार यदि आप इस समय में विश्राम करते हैं या सोते हैं, तो आपके स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है। इसके साथ-साथ आपको धन लाभ भी नहीं होता। लेकिन अगर आप माँ लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो आपको इसी संधिकाल में उन्हें प्रसन्न करना होगा। शास्त्रों के अनुसार अगर आप शाम ढलते ही इन कामों को करेंगे, तो आप पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा हो सकती है। जिससे आप न सिर्फ धनवान बनेंगे, बल्कि आपनी आर्थिक परेशानियाँ भी दूर हो जाएंगी।

ये हैं वो दो काम

1.  बता दें कि शास्त्रों में तुलसी को बेहद पवित्र माना गया है। इसलिए जिस घर में तुलसी की पूजा होती है, वहां देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है लेकिन वहीं शास्त्रों में ऐसा भी कहा गया है कि अगर आप संध्याकाल में तुलसी के पौधे का स्पर्श करते हैं, तो माँ लक्ष्मी आपसे नाराज़ हो जाती हैं इसलिए शाम के बाद तुलसी का स्पर्श न करें।

2.  आपको बता दें कि अगर आप रोज़ाना तुलसी के पौधे के पास दीपक जलाकर रखें, तो लक्ष्मी माँ इससे बहुत प्रसन्न होती है। अगर मुमकिन हो तो घी का दीपक जलाने की सलाह दी जाती है।