झूठ नहीं सच में इस गुफा से होकर गुजरता है स्वर्ग का रास्ता, एक बार जरूर पढ़े ये खबर

अगर हम आपसे कहे कि इस दुनिया में एक ऐसी गुफा है जो आपको सीधे स्वर्ग तक लेकर जाती है, तो ये सुन कर आपको हैरानी भी होगी और थोड़ा सा डर भी लगेगा. मगर हम आपको बता दे कि ये कोई झूठ नहीं बल्कि एकदम सच है. जी हां दरअसल बहुत कम लोग ऐसे है जो इस गुफा के बारे में जानते है. वैसे भी ये एक ऐसी रहस्यमयी जगह है, जिसके बारे में हर कोई नहीं जान सकता. इसलिए आज हम आपको इस गुफा से या यूँ कहे कि स्वर्ग जाने वाले रास्ते से रूबरू करवाना चाहते है. सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि ये गुफा आपको चीन में देखने को मिलेगी.

जी हां दरअसल ये चीन की सबसे ऊँची जाने वाली गुफा मानी जाती है. जो आपको सीधा स्वर्ग तक लेकर जाती है. बरहलाल इस गुफा में ऐसी क्या खास बात है यही आज हम आपको बताएंगे. गौरतलब है कि चीन में एक ऐसी गुफा है जो तियानमेन माउंटेन नाम के एक पहाड़ पर स्थित है. ऐसे में वहां रहने वाले लोगो का ये कहना है कि ये गुफा सीधे स्वर्ग तक पहुंचाती है, यानि स्वर्ग का रास्ता यहाँ से होकर निकलता है. वैसे आपको बता दे कि ये जगह काफी प्रसिद्ध है, क्यूकि यहाँ हर रोज हजारो की संख्या में लोग घूमने के लिए आते है. इसके इलावा ऐसी चमत्कारी जगह दुनिया में और कही नहीं है. बता दे कि इस गुफा का निर्माण भी पहाड़ टूटने पर खुद ही हुआ था.

जी हां पहाड़ टूटने के बाद पहाड़ की चोटी पर अपने आप ही एक गुफा बन गई, जो स्वर्ग तक जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसकी ऊंचाई 24459 फ़ीट है. ऐसे में इस गुफा तक पहुँचने के लिए लोगो को सबसे पहले लम्बी रोप वे से चढ़ना पड़ता है. इसके बाद सड़क से गुजर कर कई लम्बी और सेंकडो सीढियाँ चढ़नी पड़ती है. तब कही जाकर लोग इस गुफा के दर्शन कर पाते है. बता दे कि इसकी ऊंचाई इतनी ज्यादा है कि ये छोटे बादलो को भी चीरते हुए गुजरती है. इसके साथ ही ऐसा माना जाता है कि यहाँ कई खोजकर्ता खजाना ढूंढने के लिए भी आते है, क्यूकि उनका मानना है कि यहाँ कई बेशकीमती चीजे छिपी हुई है. हालांकि काफी कोशिश करने के बाद भी उन्हें यहाँ कुछ नहीं मिल पाया.

बरहलाल हम तो यही कहेगे कि अगर आप कभी चीन जाए तो इस गुफा के दर्शन जरूर करे.