अगर शादी में हो रही देरी तो आजमाएं हल्दी का ये आसान सा टोटका

कहा गया है कि शादी-ब्याह सब ऊपर वाले के हाथ में होता है लेकिन, कभी-कभार ग्रह-नक्षत्र के अनुसार हमारा भाग्य हमारे जीवन में होने वाले ऐसे कामों में अड़चनें लाता है। यदि आपकी कुंडली में कोई खास दोष हो तो इसके उपाय भी कराएं। शादी की समस्या जैसे की विवाह में देरी, रिश्ता नहीं जुड़ रहा है,लड़का नहीं बोल रहा है या लड़की को पसंद नहीं है ऐसी समस्यायें दूर हो जाएगी। यदि किन्ही वजहों से शादी में देरी हो रही हो तो आज हम आपको इन टोटकों को बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने से सबकुछ सही हो जाएगा।

 

 

शुभ-मांगलिक कार्यों को करते समय अगर हल्दी का प्रयोग किया जाए तो इससे नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। यही वजह है हवन के समय हल्दी का उपयोग किया जाता है।माना जाता है अगर नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान किया जाए तो इससे व्यक्ति का तेज बढ़ता है। इतना ही नहीं, आपके आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा भी आपके ऊपर अपना बुरा प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

ज्योतिष के अलावा वास्तु की दृष्टि से भी हल्दी काफी महत्वपूर्ण होती है, इसकी सहायता से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाया जा सकता है।जल चढ़ाने के बाद उस लोटे पर लगी हल्दी को माथे और गले पर लगाएं, जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। मात्र एक माह तक इस प्रयोग को करने से शादी में देरी की समस्या दूर हो जाएगी।

 

 

शीघ्र विवाह होने के लिए हर गुरुवार को गों माता को दो आते के पेडे के ऊपरथोड़ी सी हल्दी लगाकर खिलाने से और इसके साथ थोडासा गुड और चने की पिली दाल खिलाने से आपकी शादी की मुराद जल्द ही पूरी हो जाएगी और आपको उचित दूल्हा और दुल्हन मिलेगी।

ज्योतिष में बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के अलावा जल्दी शादी के लिए भी हल्दी का प्रयोग किया जाता है। अगर किसी व्यक्ति की शादी में लगातार बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं या फिर किसी कारणवश विवाह संभव नहीं हो पा रहा है तो उसके लिए कुछ टोटके हैं।