24 जून को रोटी और चीनी से करे ये उपाय, बदल जाएगी किस्मत !

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार ज्येष्ठ अमावस्या का दिन बहुत शुभ माना जाता है. वैसे आपको बता दे कि ये शुभ दिन आपसे ज्यादा दूर नहीं है. जी हां इस शनिवार को ज्येष्ठ की अमावस्या है. गौरतलब है, कि अमावस्या कृष्ण पक्ष का अंतिम दिन माना जाता है. ऐसे में चंद्र दर्शन के साथ ही शुक्ल पक्ष की शुरुआत हो जाती है. इसके इलावा इस दिन किया गया कोई भी कार्य बेहद फलदायी होता है. इसलिए आज हम आपको रोटी और चीनी का एक ऐसा उपाय बताएंगे, जो यदि आप इस दिन करेंगे तो आपको भरपूर लाभ मिलेगा. इससे आपकी किस्मत चमक जायेगी.

जी हां शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है, कि आपके द्वारा किया गया एक रूपये का दान भी आपके भाग्य को बदल सकता है. इस उपाय के अनुसार यदि आप सुबह सुबह एक रोटी अपने पितरो के नाम से निकाल कर गाय को खिला दे तो ऐसा माना जाता है, कि इससे आपके बुरे दिन देखते ही देखते दूर हो जाते है. इसके साथ ही धन और सुख समृद्धि की प्राप्ति भी होती है. इसके इलावा अगर आप आटे में पीसी हुई चीनी मिला कर और उसकी रोटी बना कर गाय को रोज खिलाएंगे या उस आटे में पीसी हुई चीनी मिला कर रोज चींटियों को उनके बिल पर डालेंगे तो इससे आपकी बड़ी से बड़ी समस्या भी चुटकियो में दूर हो जायेगी.

इसके इलावा इस उपाय का इस्तेमाल राहु के दोष के लिए भी किया जाता है. बता दे कि इस उपाय से राहु अपनी पूरी ताकत के साथ आपकी मदद करते है और आपके बड़े से बड़े दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल देते है. इसके साथ ही यदि आप व्यापार संबंधी मुश्किलों को दूर करना चाहते है, तो आप एक बार इस उपाय को जरूर आजमाएं, जो अभी हम बताने वाले है. इस उपाय के अनुसार एक साफ़ शीशी में सरसो का तेल भर ले और उस शीशी को किसी बहती नदी यानि जल में डाल दे.

इसके साथ ही यदि आप चाहे तो छोटी सी चिट में अपनी मनोकामना लिख कर उस शीशी में डाल सकते है. इसके बाद मन ही मन में ईश्वर से ये प्रार्थना कीजिये कि हे प्रभु मेरी सभी आर्थिक परेशानियों को दूर कर दीजिये और उन्नति के आगमन का रास्ता खोल दीजिये. बता दे कि इससे आपके व्यापार में खूब वृद्धि होगी. इसके इलावा यदि आपके घर में बीमारियों ने घर कर लिया है यानि आपके घर के सदस्य बहुत ज्यादा बीमार रहते है और दवाईयों का भी उन पर कोई असर नहीं होता, तो हम आपको बता दे कि इस अमावस्या को आप उनका इलाज कर सकते है. जी हां गौरतलब है, कि इस अमावस्या की रात को एक रूपये का एक सिक्का ले लीजिये और घर में जो व्यक्ति बीमार है उनके सिरहाने इसे रख कर सो जाईये. बता दे कि सुबह उठने के बाद आपको उस सिक्के को श्मशान में फेंक कर आना है और वापिस मुड़ कर नहीं देखना है.

जी हां बिना पीछे देखे घर वापिस चले आना है. बता दे कि इस उपाय से व्यक्ति जल्दी स्वस्थ हो जाता है. इसके साथ ही अमावस्या की रात उस व्यक्ति के लिए शुभ होती है, जिसे कालसर्प दोष हो. इसके इलावा इस दिन आप किसी भी पंडित जी को भोजन करा सकते है या घर में पूजन करवा सकते है और महामृत्युंजय का जप भी करवा सकते है. यहाँ तक कि भगवान् शिव की पूजा भी कर सकते है. गौरतलब है कि अमावस्या की रात को आपको एक काले कुत्ते को रोटी पर सरसो का तेल चुपड़ी रोटी खिलानी है और रोटी पर शक्कर या चीनी भी डाल दे. इस उपाय से आपके जीवन की सभी उलझने सुलझ जाती है.

इसके साथ ही इस दिन अपने घर के दरवाजे पर घोड़े की नाल स्थापित करे. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि उसका मुँह ऊपर की तरफ खुला रखना है. वही अगर इसे आप अपनी दुकान या ऑफिस के बाहर लगाना चाहते है तो इसका खुला मुँह नीचे की तरफ रखे. बता दे कि इस उपाय से बुरी नजर नहीं लगती और घर में सुख समृद्धि का वास होता है. बता दे कि यदि आपके घर में धन नहीं टिक पा रहा तो अमावस्या की रात को एक पानी वाला नारियल ले लीजिये और उसके पांच बराबर टुकड़े कर लीजिये. इसके बाद इन टुकड़ो को शिव जी किसी तस्वीर के सामने शाम के समय रख दीजिये और अगर आप चाहे तो ये उपाय मंदिर में भी कर सकते है. इस दौरान शिव जी को अपनी समस्या के बारे में बताईये.

गौरतलब है, कि ये एक तांत्रिक उपाय है. इसलिए इस उपाय से किसी का भी बुरा करने की न सोचे. इसके बाद रात के समय इस नारियल को खिड़की के पास रख दीजिये. फिर सुबह होते ही इस नारियल को घर से कही दूर रख आये. इस उपाय से आपके घर में धन का वास होगा. इसके साथ ही अमावस्या के दिन एक लाल रंग का धागा गले में डाल लीजिये और अगली अमावस्या तक इसे पहने रखे. इसके बाद अगली अमावस्या आने पर किसी सुनसान सड़क पर गड्डा खोद कर धागे को दबा दीजिये. इस उपाय से आपकी हर प्रकार की सभी परेशानिया दूर हो जाएगी.

इसके इलावा यदि आप बेरोजगार है, तो अमावस्या की रात को एक पीला निम्बू लेकर अच्छी तरह से साफ़ करके घर के मंदिर में रख दीजिये. इसके बाद रात को इस निम्बू को अपने सर से सात बार वार कर चार बराबर भागो में काट लेना है और रात को ही किसी चौराहे पर जाकर एक एक दिशा में एक टुकड़ा फेंक देना है. साथ ही इसे फेंकने के बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखना है. इस उपाय से आपकी बेरोजगारी बहुत जल्दी दूर हो जाएगी. बता दे कि अमावस्या के दिन दान का बहुत महत्व होता है. इसलिए अगर आप चाहे तो इस दिन पानी के छबीले लगा सकते है या गरीबो में जूते और छाते आदि भी दान कर सकते है. यकीन मानिये इससे आपकी किस्मत बदल जाएगी और पूरी तरह से चमक जाएगी.