वीडियो: विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ऐसी तस्वीर देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आजकल की व्यस्त दुनिया में लोगों के पास इतना भी समय नहीं कि वह आराम से बैठकर अपनी सेहत या फिर अपनी जिंदगी का मजा ले सके। हर कोई पैसा कमाने में व्यस्त दिखाइ देता है। ऐसे में अगर कोई इंसान लंबी यात्रा करना चाहता है, तो वह जल्द से जल्द उस जगह पर पहुंचना चाहता है। जिसके लिए वह हवाई यात्रा करता है, ताकि वह कम समय में लंबी यात्रा कुछ ही समय में पूरी कर सके और ऐसा नहीं है कि हवाई यात्रा सिर्फ अमीर लोग कर सकते हैं। बल्कि अब तो हवाई यात्रा मिडिल क्लास के लोग भी आराम से कर सकते हैं। आपने बहुत बार सुना होगा कि विमानों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। ऐसी बहुत सारी खबर आपने देखी भी होगी और मीडिया में पढ़ी भी होगी। परंतु आज हम आपको एक ऐसे हवाई जहाज के हादसे के बारे में बताने जा रहे हैं और उसका वीडियो दिखाने वाले हैं जिसे आज से पहले आपने नहीं देखा होगा।

असल में आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत जोरों से वायरल हो रहा है और इस वीडियो के अंदर हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद का सारा सीन दिखाया गया है। अगर आप यह वीडियो देखेंगे तो आप को पता चलेगा, कि इस वीडियो के अंदर एक हवाई जहाज हादसे का शिकार होने के बाद कैसे नदी में उतर जाता है। इस हवाई जहाज में बहुत से लोग यात्रा कर रहे थे। परंतु हादसा हो जाने के बाद उन सभी लोगों की जान खतरे में पड़ गई थी।

जब यह हवाई जहाज दुर्घटना के कारण पानी में चला गया, तो सब लोग घबरा गए और सब लोग अपनी जान बचाने के लिए हवाई जहाज के आपातकालीन द्वार से विमान के बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। उसमें से कुछ लोग विमान के बाहर निकल गए और कुछ लोग अंदर ही फंसे हुए थे। जो लोग बाहर निकले वह सब विमान की पंखुड़ियों के ऊपर चढ़ गए और मदद के लिए चिल्लाने लगे। यह पूरा दुर्घटनाग्रस्त वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

अगर आप नीचे वीडियो देखेंगे तो आप देख पाएंगे कि कैसे लोग अपनी जान बचाने के लिए आपातकालीन खिड़की से बाहर निकलते हैं और विमान की पंखुड़ियों पर चढ़ जाते हैं। वहां पर चढ़ने के बाद खड़े होकर वह मदद के लिए चिल्लाते हैं और इंतजार करते हैं कि कोई उनकी मदद करने के लिए आए। कुछ देर बाद वहां पर सुरक्षाकर्मी वोट लेकर आते हैं और विमान में फंसे लोगों की जान बचाते हैं। उन सबको रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाते हैं।