ये हैं बॉलीवुड के मशहूर खलनायक की खुबसूरत बीवीयां, देखकर दंग रह जाएंगे आप

फिल्‍म जगत में हर किसी की अपनी अपनी भुमिका होती है चाहें वो बॉलीवुड हो या टॉलीवुड या फिर हॉलीवुड। फिल्‍मों में दिखाए जाने वाले हर एक किरदार अहम होता है उन सब के मिलने से ही एक मनोरंजक फिल्‍म का प्रदर्शन होता है। तो आज हम उनमें से ही एक महत्‍पूर्ण भुमिका की बात करने जा रहे हैं। जी हां दरअसल आज हम आपको फिल्‍मों के विलेन के बारे में जिसे आजतक आप सिनेमा में जान डालते हुए देखते आए हैं खलनायक के रूप में पाठ करता हुआ ये व्‍यक्ति आखिर असल जिंदगी में कैसा है?

या फिर ये अपनी पत्‍नी के साथ कैसा व्‍यवहार करता होगा क्‍योंकि ये कभी हिरो हिरोइन को एक नहीं होने देता? इस तरह के कई सवाल आपके मन में आते होंगे तो आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं इनके रीयल लाइफ की पार्टनर से जो किसी हिरोइन से कम नहीं है।

आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे

जी हां सबसे पहले आपको बता दें ये वहीं विलेन हैं जो साउथ से लेकर बॉलीवुड में छाए रहते हैं और इनकी पत्‍नी भी वो हैं जिसे आप सभी अच्‍छे से जानते हैं जी हां हम आपके हैं कौन फिल्‍म में माधुरी दीक्षित की बहन बनने वाली अभिनेत्री याद हैं रेणुका शहाणें। इन दोनों ने लंबे अफेयर के बाद 2001 में शादी कर ली वहीं आपको बता दें कि रेणुका ने अपने कैरियर की शुरुआत मराठी फिल्मों से की थी। उनकी सबसे चर्चित टीवी धारावाहिक सुरभि रहा है।

सोनू सूद और सोनाली सूद

दबंग और आर राजकुमार जैसी फिल्‍मों में विलेन के रूप में प्रदर्शन करने वाले सोनू सूद ने जैकी चैन जैसे इंटरनेशनल एक्‍टर के साथ भी काम किया है वहीं आपको बता दें कि सोनू की पत्‍नी हैं सोनाली सूद है ये दोनों बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक है।

प्रकाश राज और पोनी वर्मा

साउथ से लेकर बॉलीवुड तक फेमस हो चुके विलेन प्रकाश राज इनकी वाइफ का नाम पोनी वर्मा है। वहीं प्रकाश की पहली शादी साउथ की एक्‍ट्रेस ललित कुमारी से 1994 में हुई थीं लेकिन आपको बता दें कि ये रिश्‍ता ज्यादा नहीं चला और उसके बाद 2010 में उन्होंने अपनी कोरियोग्रफार पोनी वर्मा से शादी कर ली।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी

बॉलीवुड के मशहूर विलेन में इनका भी नाम आता है जी हां हम शक्ति कपूर की बात कर रहे हैं इनकी पत्‍नी शिवांगी कोल्हापुरी है। ये भी अपने जमाने की एक मशहूर अभिनेत्री हैं। शिवांगी ने कुछ फिल्‍मों में भी काम किया है उन्‍हीं में से एक है ‘किस्मत’ जिसमें शक्ति कपूर भी थे। इसी दौरान इन दोनों को प्‍यार हुआ और इन्‍होंने शादी भी कर ली।

अनुपम खेर और किरण खेर

अनुपम खेर एक अभिनेता होने के साथ ही एक खलनायक और एक कॉमेडियन रहे हैं फिल्‍म कर्मा के खतरनाक विलेन डाक्‍टर अनुपम की वाइफ हैं किरण खेर है जो एक सफल एक्ट्रेस है और अब वो एक कामयाब पॉलिटीशियन भी हैं। किन की खूबसूरती अपने आप में एक मिसाल है।

परेश रावल और स्वरुप संपत

बॉलीवुड के मशहूर विलेन में से एक परेश रावल भी हैं भले ही वो अब इस रोल में न दिखाई देते हैं। उन्‍होंने अपने करियर की शुरुआत एक खलनायक के रूप में ही की थी। परेश रावल ने लव मैरिज की थी वो भी अपने समय की मिस इंडिया रही स्वरुप संपत के साथ। वैसे स्‍वरूप ने कई फिल्‍में और टी वी शोज में भी काम किया है।

डैनी डेंजोंगपा और गावा

हम का बख्‍तावर सेठ और वैसे ही जाने कितने खतरनाक विलेन का रोल कर चुके डैनी डेंजोंगपा की पत्नी का नाम है ‘गावा’ जो सिक्किम की राजकुमारी हैं। डैनी ने हिंदी फिल्‍मों के अलावा कई नेपाली, तेलुगू और तमिल फिल्‍मों में भी काम किया है। उन्‍होंने कुछ इंटरनेशनल प्रोजेक्‍ट्स पर भी काम किया है। डैनी फिल्‍मों में नायक भी रहे हैं और करेक्‍टर एक्‍टर भी और कम लोगों को मालूम होगा कि वे एक बेहतरीन गायक भी रहे हैं।