fbpx

6 नवंबर 2017 का राशिफल.. जानिये आज किसकी चमकेगी किस्मत और किसे झेलनी पड़ेगी परेशानी

आज हम आपको बताएंगे कि आपका कल का दिन यानि सोमवार का दिन कैसा रहेगा. इसके साथ ही आपको ये भी पता चल जाएगा कि सोमवार को आपकी किस्मत के सितारे कौन सी नयी करवट लेने वाले है और आपके जीवन में क्या नए नए परिवर्तन आने वाले है. ये सब जानने के लिए आपको आज का यानि सोमवार का राशिफल तो पढ़ना ही होगा.

1. मेष.. सबसे पहले हम मेष राशि वालो की बात करते है. बता दे कि आज इनके रुके हुए काम बनेगे और साथ ही व्यापार में खूब लाभ होगा, लेकिन पैसो को जरा सावधानी से बरतने की जरूरत है. इसके इलावा आप किसी मनोरंजक स्थान पर भी जा सकते है. गौरतलब है कि यदि आप कुछ हासिल करना चाहते है तो उस पर ही टिके रहे और आज के दिन नए संबंध बनाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है. इसके इलावा कई ग़लतफ़हमिया दूर होंगी और नए दोस्त भी बन सकते है. बता दे कि आज के दिन आपको वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा और साथ ही कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. बरहलाल जीवनसाथी के साथ हल्की फुलकी बहस हो सकती है, लेकिन आपकी शाम अच्छी गुजरेगी.

२. वृषभ.. अगर वृषभ राशि की बात करे तो आज आपका परिवार आपके खिलाफ रहेगा. यहाँ तक कि कार्य शुरू करने के बाद भी वो पूरे नहीं होंगे. हालांकि दिन की शुरुआत जरूर अच्छी रहेगी. इसके इलावा शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप अस्वस्थ हो सकते है. ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए अपने तनाव को कम करे और गहरी सांसे ले. बता दे कि कामकाज के सिलसिले में आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसके चलते पूरा दिन भाग दौड़ रहेगी.

३. मिथुन.. गौरतलब है कि आपके दिन की शुरुआत कई नए उद्देश्यों के साथ होगी. इसके इलावा परिवार के साथ किसी उत्सव में भी शामिल हो सकते है. बता दे कि आपका बेहतर स्वभाव आपके व्यक्तित्व को ज्यादा निखार सकता है, इसलिए परिवार वालो को समझे और अपने गुस्से पर काबू रखे. जी हां आज अपने रहन सहन के साथ साथ अपने व्यव्हार पर भी थोड़ा ध्यान दे. वही रुका हुआ धन कोशिश करने पर वापिस मिल सकता है. इसके साथ ही किसी संत पुरुष के दर्शन भी हो सकते है. बता दे कि आज आपके चारो तरफ सुखी माहौल बना रहेगा और ईमानदारी से काम करने पर खूब लाभ होगा.

४. कर्क.. गौरतलब है कि आपके व्यस्त होने के कारण आपका जीवनसाथी खुद को अकेला महसूस कर सकता है. इसके इलावा दुआ करने पर आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी. इसके साथ ही ये कोशिश करे कि कोई आपके खिलाफ अपनी राय न बनाये. बता दे कि आज कोई भी बदलाव आपके जीवन में सफलता ही लाएगा. इसके साथ ही आप किसी यात्रा पर भी जा सकते है और पुरानी समस्याओ के कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.

५. सिंह.. अगर सिंह राशि वालो की बात करे तो आज आप परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते है और आज आपको व्यापार में भी काफी लाभ होगा. इसके इलावा उन लोगो से सावधान रहे जो आपको गलत रास्ते पर लेकर जा रहे है और साथ ही अपने गुस्से पर काबू रखे. वही प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन थोड़ा बुरा ही रहेगा और पड़ोसियों की वजह से शादीशुदा जिंदगी में दिक्क्त आ सकती है. बता दे कि आज आप अपने अच्छे भविष्य की योजना बना सकते है.

६. कन्या.. गौरतलब है कि किसी भी छोटी सी बात को लेकर अपने किसी खास के साथ आपकी नोक झोक हो सकती है. इसके इलावा परिवार में सब कुछ ठीक रहेगा और साथ ही समाज में सम्मान मिलेगा. यहाँ तक कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते है और इससे आपको काफी सुकून भी मिलेगा. इसके इलावा आज अपने व्यव्हार को जरा नियंत्रण में रखे, वरना कोई अच्छा मौका गवा सकते है. हालांकि आपकी वाणी तो सही रहेगी, लेकिन गुस्से को जरा काबू में रखे. जी हां आज आपका किसी के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए जरा सावधान रहे.

७. तुला.. बता दे कि इन लोगो को आज रोग और उधार दोनों से मुक्ति मिलेगी. इसके इलावा यदि आप किसी शारीरिक या मानसिक परेशानी की वजह से परेशान है तो उसे टालने की जगह, उसका हल निकालने की कोशिश करे. वही परिवार और व्यापार के मामले में आपका दिन अच्छा रहेगा. इसके इलावा अपने गुस्से और जुबान पर काबू रखे, वरना किसी के साथ मनमुटाव भी हो सकता है. बता दे कि आज आपको लिखित कामो के लिए पैसा मिल सकता है और साथ ही कपडे भी गिफ्ट में मिल सकते है.

८. वृश्चिक.. गौरतलब है कि आज इस राशि के लोग सरकारी और गैर सरकारी संस्था से जुड़ सकते है. इसके इलावा किसी गलतफहमी की वजह से दोस्त के साथ हालात बिगड़ सकते है. हालांकि आज आपकी किसी अच्छे व्यक्ति के साथ मुलाकात भी होगी. वही सामाजिक काम करने से आपको मान सम्मान भी मिलेगा. इसके साथ ही भौतिक साधनो की वजह से खर्चे ज्यादा हो सकता है. वैसे आज आपको दोस्तों से सावधान रहने की भी जरूरत है. इसके इलावा खर्चा करते समय जरा सावधानी बरते.

९. धनु.. बता दे कि आज आपके रोज के कामो में कुछ समस्याएं आ सकती है और यदि अच्छा स्वास्थ्य चाहिए, तो थोड़ी मेहनत करने की भी जरूरत है. इसके साथ ही आमदनी की बजाय खर्चा ज्यादा रहेगा. बता दे कि आज अपने आत्मविश्वास को आप खुद महसूस करेंगे. इसके इलावा पत्नी या पुत्र की वजह से सुख और शान्ति मिल सकती है. आज आपकी कानून संबंधी सभी समस्याएं दूर होगी और हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

१०. मकर.. बता दे कि इन लोगो को अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है और आज आपको अपने जीवन साथी से प्यार का तोहफा भी मिल सकता है. इसके इलावा आज आलस्य ज्यादा होगा. हालांकि नौकरी में वृद्धि के योग बन रहे है. इसके साथ ही अफसरों का साथ मिलेगा और किसी भी चीज पर खर्च करने से पहले सौ बार सोचे. गौरतलब है, कि आज आप किसी सुन्दर सी जगह पर जा सकते है. हालांकि आपके मन में थोड़ी अशांति हो सकती है. इसके इलावा आज आपका कोई धार्मिक काम पूरा होगा और अपनी चतुराई से आप अपना हर काम आसानी से पूरा कर लेंगे.

११. कुम्भ.. बता दे कि आज आप पार्टी करने के मूड में रहेंगे, इसलिए व्यापार पर भी थोड़ा ध्यान दे. इसके इलावा आज आपको अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है और आज का ज्यादातर दिन खरीदारी और बाकी के कामो में बीतेगा. इसके इलावा आर्थिक मामले में कोई बड़ा झटका मिल सकता है. हालांकि आपकी रोमांटिक मुलाकात काफी दिलचस्प होगी. वही बैंक से लेन देन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. हालांकि आज आपका हर काम पूरा होने के साथ साथ सफल भी रहेगा. इसके इलावा समाज में मान सम्मान बढ़ेगा और किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है.

१२. मीन.. अब सबसे अंतिम राशि की बात करते है. बता दे कि मेहनत करने से नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी. इसके इलावा आपके संबंधो में उतार चढ़ाव आ सकता है, इसलिए किसी विवाद में न पड़े. हालांकि दफ्तर के तनाव की वजह से आपकी सेहत खराब हो सकती है, लेकिन बिज़नेस के लिए ये समय अच्छा है. वही सुख के साधनो की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही आलस्य दिखाने के कारण आपके कामो में रुकावट आ सकती है. बता दे कि मेहनत करने से आपका व्यापार बढ़ेगा और आपको लाभ होगा.

तो ये था आज का राशिफल और हम उम्मीद करते है कि आज आपका दिन मंगलमय हो.