बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी कर चुके है इस मंदिर मे दर्शन, कभी खाली हाथ नहीं लौटते इस मंदिर के भक्त

पंडित और पुरोहितों का हमेशा से यह मानना है की जो भी इंसान मंदिर में जा कर भगवान की पूजा करता है उसकी पुजा कभी भी व्यर्थ नहीं जाती है। अक्सर देखा जाता है की जब भी आप मुसीबत में होते है तो सबसे पहले भगवान को ही याद करते है। बताना चाहेंगे की जो भी व्यक्ति भगवान या भक्ति में विश्वास रखते है वो निश्चित रूप से मंदिर जाते ही हैं।

देखा जाता है की आमतौर पर लगभग सभी मनुष्य जिस घर में रहते है वो अपने निवास में ही देवालय यानी मंदिर बना रखते है और आपको बता दे की जिस तरह कोई भी मनुष्य रहने के लिए घर का इस्तेमाल करते है ठीक उसी तरह मंदिर में देवी-देवता रहते है। देखा जाए तो सभी मंदिरों कि अपनी-अपनी विशेषता होती है और हिन्दू धर्म में मंदिरों का बहुत ही विशेष महत्व दिया जाता है। बताना चाहेंगे की हमारे देश में ऐसे कई मन्दिर हैं जिन्हें चमत्कारी और मनोकामनाएं पूरी करने वाला मंदिर माना गया है।

हालांकि आज भी बहुत से ऐसे लोग भी है जिनहे देश में मौजूद कई मंदिर जो बेहद प्रसिद्ध हैं मगर उनकी जानकारी में नहीं है और कुछ ऐसे भी मंदिर है जिनका महत्व तो बहुत है मगर उन्हे आजा भी ख्याति नहीं मिलपाई है। आज हम आपको ऐसे ही एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी चमत्कारिक शक्ति के लिए इतना मशहूर है की यहाँ एक से बढ़कर एक बड़ी-बड़ी हस्तियां दर्शन के लिए जाते हैं यहां तक बिग बी अमिताभ बच्चन भी इस मंदिर में अक्सर जाते हैं. इस मंदिर का नाम है ‘क्कुके सुभ्रमन्या मंदिर’ जो भारत के कर्नाटक राज्य के दक्षिण कन्नड़ जिले में स्थित है।

बता दे की यह एक ऐसा मंदिर है जहां दर्शन करने वाले सभी श्रद्धालुओं की सभी मनोकामनाएं अवश्य पुरी होती है। ऐसा माना जाता है की इस जो भी इस मंदिर में जाता है वह खाली हाथ नहीं लौटता है। बताना चाहेंगे की अपने बुरे वक्त में बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन जैसे महानायक  भी इस मंदिर का दर्शन चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस मंदिर में फिल्म अभिनेता अजय देवगन जैसी तमाम बड़े बड़े सितारे भी यहाँ अपनी मनोकामना के लिए यहाँ आ चुके है।