देखे वीडियो.. इन युवको ने मोटरसाइकल पर बैठ कर जंगल में किया शेरों का पीछा, फिर जो हुआ….

इसमें तो कोई शक नहीं कि आज के समय में इंसान जानवरो को प्यार करने की बजाय उन्हें तंग करना ज्यादा पसंद करते है. जी हां आज के जमाने में कुछ स्वार्थी लोगो को कमजोर और बेजुबान जानवरो को परेशान करने में काफी मजा आता है. वही अगर हम इतिहास में झाँक कर देखे, तो उस दौरान भी जानवरो का बहुत निर्दय ढंग से शिकार किया जाता था और उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता था. यही वजह है कि आज जानवर इंसानो से डरने लगा है. बरहाल आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, वो इसी मुद्दे से संबंधित है.

बता दे कि ये घटना गुजरात के गिर के जंगलो में देखने को मिली है. जी हां आपको जान कर ताज्जुब होगा कि यहाँ जंगल के राजा शेर को भगा भगा कर डराया जा रहा है. बता दे कि इस घटना का वीडियो हाल ही में इंटरनेट पर डाला गया था और इसे कई चैनल्स द्वारा भी शेयर किया गया है. बरहलाल इस वीडियो को देखने के बाद लोग इसकी काफी आलोचना कर रहे है. वो इसलिए क्योंकि वीडियो में ये साफ़ तौर पर दिखाया गया है कि कैसे दो युवक बाइक पर बैठ कर शेरों को परेशान कर रहे है. इसके अलावा बहुत से लोगो ने इस वीडियो को देख कर अपनी अलग अलग प्रतिक्रिया जाहिर की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये वीडियो गुजरात के गिर जंगलो का है, जहाँ बाइक पर सवार कुछ युवक शेरों के सामने से बाइक चला कर ले जाते है. केवल इतना ही नहीं इसके साथ ही वे युवक उन शेरो को भगाने के लिए काफी तंग भी करते है. हालांकि इस दौरान सबसे बड़ी ताज्जुब की बात ये थी कि शेरो को ज्यादा गुस्सा नहीं आया, वरना बाइक पर सवार युवक कभी बच नहीं पाते. मगर इस घटना के सामने आने के बाद वन विभाग इसे लेकर काफी नाराज है और हो भी क्यों न, आखिरकार जानवरो को इस तरह से तंग करने का हक़ किसी को नहीं है. भले ही वो इंसान ही क्यों न हो, लेकिन जानवर भी एक जीव है और ऐसे में उनके साथ ऐसा व्यव्हार काफी असहनीय है.

बरहलाल हम तो यही कहेगे कि जानवर चाहे कोई भी हो, लेकिन उसे कभी इस कदर परेशान न करे कि वो आपका ही दुश्मन बन जाए, वरना फिर जानवर के गुस्से से आपको कोई नहीं बचा सकता. फ़िलहाल आप खुद इस वीडियो को देखिये और बताईये, कि क्या ये सही है.