सुबह सवेरे इन चीज़ों के दर्शन से होता है पूरा दिन बर्बाद, जाने क्या हैं वो चीज़ें

आप ने भी अपने आस पास या बड़े बुजुर्गों के मुँह से कभी ना कभी ये कहते हुए सुना होगा की अरे ये मत करो सुबह के समय दिन ख़राब जायेगा या फिर इसी तरह की तमाम बातें। कुछ लोग इन बातों पर ध्यान नहीं देते जिसकी वजह से आगे जाकर उन्हें बहुत से परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका अगर सुबह के समय दर्शन हो जाए तो आपका पूरा दिन बेकार जा सकता है। तो आईये जानते हैं की कौन सी हैं वो चीज़ें जिनका अगर सुबह के समय दर्शन हो तो दिन बर्बाद जा सकता है।

सुबह सवेरे आँख खुलते ही इन चीज़ों को देखने से बचें

ऐसा माना जाता है की अगर सुबह के समय कोई व्यक्ति आँख खुलने के साथ ही सबसे पहले आईना देखता है तो उसका पूरा दिन बर्बाद जा सकता है। इससे बचने के लिए बैडरूम में कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए और यदि लगाएं ही ऐसी जगह लगाएं जहां से सुबह उठते ही आपको आईना ना दिखाई देता हो। बैडरूम में आईना इस तरह से लगाएं की उसमे आपका बेड दिखाई ना देता हो। इसके आलावा सुबह के समय बेड पर से नीचे उतरने के बाद सबसे पहले अपनी छाया ना देखें। ऐसा होना भी आपके पूरे दिन की ऐसी की तैसी कर सकता है। आपको बता दें की सिर्फ अपनी ही है बल्कि किसी और का छाया देखना भी अशुभ माना जाता है। अगर घर में किसी जंगली जानवर जैसा शेर, चीता हाथी आदि की तस्वीर लगी हो तो उसे ऐसी जगह पर लगाएं जिससे की सुबह उठते ही आपकी नज़र उसपर ना पड़े।

रोज सुबह अपनी ही हथेली देखने से चमक उठेगी किस्मत

ऐसा मना जाता है की अगर कोई व्यक्ति सुबह उठकर अपनी हथेली को देखे और उसे तीन बार अपने चेहरे पर स्पर्श करें तो इससे दिनभर रोमांच बना रहता है और पूरा दिन आनंद मय ढंग से बीतता है। इसके पीछे कारन यह है की हर व्यक्ति के हथेली में तीन देवताओं का वास होता है शिव जी , विष्णु जी और सरस्वती जी इसलिए सुबह आँख खुलते ही वैगैर इधर उधर देखे सबसे पहले इंसान को अपनी हथेलियां देखनी चाहिए और उसके पश्चात हथेलियों को तीन बार अपने चेहरे से स्पर्श करना चाहिए।