इन राशियों का मिलेगा अनचाहा लाभ… कहीं वो आप तो नहीं, जानिए मंगलवार का राशिफल

मेष

मंगलवार के दिन मेष राशि के लोग जो आंखों के मरीज़ हो प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूंआ आपकी आंखों को और नुक़सान पहुंचा सकता है. किसी काम में निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. आज प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियों का अच्छा मौक़ा साबित हो सकता है. रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है. सांझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन साबित हो सकता है. यात्रा के लिए आज का दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आपका वैवाहिक जीवन में कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदरबदलाव भी हो सकते हैं.

वृषभ

इस राशि वाले आज अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिएकर सकते है. लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश कर सकते हैं ताकि आगे आपको इस निवेश से कोई हानि न हो.कॉलेज का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं. रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है.

मिथुन

मिथुन राशि वाले व्यक्ति के लिए आज यानि मंगलवार शुभ नही होगा क्योंकि आज आपके पिता आपको जायदाद से बेदख़ल कर सकते हैं. लेकिन निराश न हों, ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग़ को ज़ंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैदा करती है. आज उधारमांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें, आपके लिए अधिक लाभदायक हो सकता है. कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है.आपको जिस पर आप आँखें बंद करके यक़ीन था, वह आपके भरोसे कोतोड़ सकता है. अपने रोमांटिक ख़्यालों को हर किसी को बताने से बचें. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें, आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं.

कर्क

कर्क राशि के लिए मंगलवार का दिन काफी अच्छा होगा क्योंकि आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. अगर आप किसी विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सानदायक हो सकता है. आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है.आपको ज़रूरत है तो बस अपने आँख-कान खुले रखने की. परिवार के लोग आपसे कुछ मांग सकते है, इसलिए तैयार रहें. आज के दिन शुरू किया गया कोई भी निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा. दोस्तों के साथ भी आपके रिश्ते काफी अच्छे हो सकते हैं.

सिंह

सिंह राशि वाले आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. आज के दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं. विवादित ममलों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो. दफ़्तर में आपको कुछ बोरिंग काम करना पड़ सकता है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े.

कन्या

मंगलवार का दिन कन्या राशि के व्यक्ति के लिए बहुत लाभदायक है, क्योंकि आज सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज हो सकता है. लेकिन आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं. आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है. दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी.

तुला

आज कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा हो सकती है. आज अच्छा वक़्त है जो आपके लिए क़ामयाबी और ख़ुशहाली ला सकता है. इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए. घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं,लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें. यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. ख़राब मिज़ाज केचलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है.

वृश्चिक

आज अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाना होगा. आपकी रुढ़िवादी सोच/ पुराने ख़्याल आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकतेहैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएं खड़ी कर सकते हैं. अगर आज आप अपने परिचितों पर अपनेफ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुंचाएंगे. हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है.

धनु

आज आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा मेंहोंगे. आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे. अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें, क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है. प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें. नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है. आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजहसे सारा दिन उदासी में गुज़रेगा.

मकर

मंगलवार को तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ार सकते है.  आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे. वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताक़तवर और भावनात्मक लोग हैं. उनके साथ आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें. कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़ जाए.

कुंभ

आज आपको वाहन चलाते समय सावधान रहना होगा, ख़ास तौर पर मोड़ पर. नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहलेदो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं. लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, ख़ास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़्याल रखते हैं. आज आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है. आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन हो सकता है.

मीन

आज आपका दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा. क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. मंगलवार के  दिन जल्दबाज़ी में निवेश न करें. अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी.काम-काज में ज़रूरत से ज़्यादा तनाव के चलते परिवार की ज़रूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें. दूसरों की दख़्लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है. आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है.