77 सालों तक साथ रहा ये कपल और जब मौत आयी तो दोनों ने उठया ये कदम

समझौते और प्यार में जमीन आसमान का फर्क होता है, शादी के बंधन में भी कुछ ऐसा ही है। कुछ लोग शादी सिर्फ इसलिए करते हैं क्यूंकि उनके घर परिवार का प्रेशर होता है और कुछ लोग प्यार में होते हैं और एक दूसरे के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं इसलिए शादी करते हैं। दो लोगों में अजब गहरा प्यार होता हैं तो वो अपना हर एक पल एक दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं और समाज में एक लीगल रिश्ते के लिए शादी के बंधन में बंध जाते हैं। प्यार में पड़े दो लोगों की जिंदगी कब एक दूसरे के साथ जुड़ कोई नहीं जाना पाता। आज हम आपको प्यार में डूबे एक ऐसे ही कपल की कहानी बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आपको भी होजायेगा की अगर दो लोग एक दूसरे से सच्चा प्यार करते हों तो उन्हें कोई भी जुदा नहीं कर सकता, मौत भी नहीं।

समझौता नहीं प्यार था दोनों के बीच

आपको बता दें की इस कपल ने एक दूसरे के साथ शादी के 77 साल पूरे किये और कभी इनके बीच में कोई तीसरा है आया जो की बहुत बड़ी बात है क्यूंकि आजकल के रिश्तों की अगर बात करें तो शायद ही कोई इंसान होगा जो 100% अपने पार्टनर के प्रति लॉयल होता होगा। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी इस कपल ने अपनी शादी के पूरे 77 साल साथ गुजरे है। इनकी लव मैरिज हुई थी और इन्हें करीब से जानने वाले लोगों का कहना है की शादी के बाद कभी ऐसा नहीं हुआ जब इनदोनो के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हुई हो या फिर कभी कोई तीसरा इनके रिश्ते के बीच आया हो। इसलिए इन्हें जाने वाले लोग अक्सर आपको ये कहते नजर आएंगे की इनके बीच जनाब समझौता नहीं बल्कि प्यार था तभी तो बिना नोक झोंक इतने सालों तक एक दूसरे को झेल लिया।

मौत भी नहीं कर पायी दोनों को दूर

आपको बता दें की इस कपल के आखरी वक़्त की तस्वीर आजकल इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर को देखकर साफ़ पता चलता है की दोनों एक हॉस्पिटल के बेड पर हैं और अपने आखिरी वक़्त में भी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कपल में बुजुर्ग पुरुष की उम्र लगभग 100 साल और महिला की उम्र 96 साल बताई गयी है। दोनों हमेशा साथ रहें और जब आखिरी वक़्त आया तो दोनों एक साथ एक ही हॉस्पिटल के बेड पर एक दूसरे के साथ हाथों में हाथ डालकर इस दुनिया को अलविदा कहा। ऐसा प्यार बहुत कम देखने को मिलता है जब दो लोग जो साथ भले ही पैदा ना हुए हों लेकिन अपने प्यार के दम पर इस दुनिया से दूर एक अलग दुनिया में भी साथ ही जाते हैं। इसलिए कहते हैं की कुछ प्यार सभी सीमाओं से पड़े होता हैं जिसे ईश्वर तो क्या मौत भी जुदा नहीं कर सकती। इस कपल के आखरी वक़्त की तसवीरें इंटरनेट पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं और इनके प्यार की मिशालें भी दी जा रही हैं।