fbpx

इस लड़की ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की ऐसी तस्‍वीर मच गया बवाल, जानें क्‍यों

सोशल मीडिया का जमाना है इसलिए हर कोई आए दिन कुछ न कुछ जरूर पोस्‍ट करता है वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कुछ ऐसा पोस्‍ट कर देते हैं कि मिनटों में ही वो वायरल हो जाता है। लेकिन उन्‍हें खुद नहीं पता रहता है कि उनका पोस्‍ट इतना ज्‍यादा वायरल होगा। कुछ ऐसा ही हुआ इस लड़की के साथ आपको बता दें कि ये मामला टेक्सस की रहने वाली 18 साल की लड़की का है जिसका नाम सुरैया है। दरअसल इसने अभी हाल ही में ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसे लेकर बवाल मच गया।

आप भी सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्‍या हो गया जो इस लड़की के तस्‍वीर पर बवाल मच गया तो आपको बता दें कि उस तस्‍वीर में इस लड़की ने दिखाया था कि उसके पेट और जांघ पर बाल है। इस लड़की को बाकि लडकियों की तरह ट्विटर पर अपनी चीज़े शेयर करने का काफी शौक है इसलिए इसने एक दिन सोचा कि क्‍यों न कुछ ऐसा किया जाय। उसके बाद उसने अपने पेट की एक सेल्फी ट्विटर पर शेयर कर दी। अब उसे क्या मालूम था की उसकी यह तस्वीर बवाल मचा के रख देगी।

उसके बाद क्‍या था इस पोस्‍ट के बाद किसी ने सुरैया को रेजर खरीदने के लिए कहा तो किसी ने कहा की वह क्या बकवास है, लेकिन इन सबके बावजूद सुरैया ने अपनी फोटो नही हटाई और एक एक करके सबको सिख दी की सुन्दरता वैक्स करने से नहीं मिल जाएगी। वहीं जब इस लड़की से ऐसा कारण पूछा गया तो उसने कहा कि मुझे पता है मेरे शरीर पर बाल हैं और लोगों को ये अच्छा नहीं लगता पर उस तस्वीर में ऐसा कुछ नहीं था जो किसी को भड़का दे।

मैंने तस्वीर लगाई क्योंकि I was feeling myself। मेरी समझ से बालों का उगना एक क्रिएटिव बात है। ये बाल कुछ भी हो सकते हैं। मैं अपने आप को एक बगीचे, एक जंगल या अपने देश की धरती की तरह देख सकती हूं। जिसके बाद अधिकतर ट्वीट लड़कों ने किए और सारे नफरत भरे थें।

वहीं ये सारे ट्वीट ज्‍यादातर साउथ ईस्ट एशिया के हैं जो कि मुझे सरप्राइज नहीं करते पर दूसरे देशों के मर्द भी इतनी छोटी सोच रखते हैं ये मुझे उस दिन पता चला। मुझे रियलाइज हुआ कि सुंदरता को लेकर हमारी मान्यताएं रेसिस्ट हैं। हम उसे सुंदर मानते हैं जो पश्चिमी देशों के पैमाने पर सुंदर होता है।