ये नुस्खा कुछ ही मिनटों में चेहरे के अनचाहे बाल साफ़ कर देगा, जानिए क्या करना होगा

दोस्तों शरीर के ऊपर अनचाहे बाल किसी को अच्छे नहीं लगते हैं. ख़ास तौर पर महिलाएं अपने चेहरे के अनचाहे बालों से हमेशा परेशान रहती हैं. एक बार ये बाल आपके हाथ या पैर में बड़े हो जाए तो भी चलता हैं लेकिन यदि ये किसी महिला के चेहरे पर ज्यादा बड़े हो जाए तो भद्दे लगते हैं. महिलाएं अक्सर अपने होठों के ऊपर निकली हलकी मुछों से परेशान रहती हैं. इसके अलावा चेहरे के साइड में कलम के नीचे भी कई बार बाल अधिक बढ़ जाते हैं जो देखने में अच्छे नहीं लगते हैं.

इन अनचाहे बालों को हटाने के लिए अधिकतर महिलाएं ब्यूटी पार्लर का सहारा लेती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे आप घर पर भी बिना पैसा खर्च किए बड़ी आसनी से कर सकती हैं.

चेहरे के अनचाहे बाल हटाने का घरेलु उपाय

उपाय #1: अनचाहे बालों को हटाने के लिए आपको एक फेसपैक तैयार करना होगा. इसके लिए आपको चाहिए 2 बड़े चम्मच शक्कर, एक बड़ी चम्मच बेसन और नींबू का रस. सबसे पहले कटोरी में बेसन और शक्कर को मिला ले और अब इसमें आपको नींबू का रस तब तक मिलाना हैं जब तक ये बेसन और शक्कर अच्छे से डूब नहीं जाते हैं. इसके बाद इन सभी को अच्छे से मिलाकर पेस्ट को गाड़ा होने के लिए रख दे.

जब घोल अच्छे से गाड़ा हो जाए तो इसे अपने चेहरे के अनचाहे बाल जैसे होठों के ऊपर का हिस्सा पर ऊँगली की सहायता से लगा ले. अब आपको इस पैक को पूरी तरह सूखने देना हैं. जब ये अच्छे से सुख जाए तो इसके ऊपर रुई चिपका के बैठा ले. अब इस रुई को ऊपर की तरफ यानी उलटी दिशा में घुमाते हुए इस पेस्ट को निकाल लीजिए. ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपके चेहरे के अनचाहे बाल भी साथ में निकल रहे हैं.

उपाय #2: इस उपाय के लिए आप एक अंडा ले और उसे साइड से फोड़ के उसका सफ़ेद तरल पदार्थ एक कटोरी में निकाल ले. अब इसके अन्दर आधा चम्मच एलोवेरा जेल डाल के अच्छे से मिक्स कर ले.

अब एक रुई का गोला बना के उसे इस घोल में पूरी तरह डुबोए और अपने चेहरे के अनचाहे बालों पर इसे एक पट्टी की तरह चिपका लीजिए. इसके बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दे. जब ये अच्छे से सुख जाए तो इसे ऊपर की और यानी उलटी दिशा में निकाले. ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल भी साथ में निकल जाएंगे.

तो हैं ना ये आपके चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने का सबसे आसन और सस्ता तरीका? यदि आपको उपाय पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ भी शेयर कीजिए ताकि वे लोग भी अपने पार्लर जाने का खर्च बचा सके.