रोज सुबह स्नान करने के बाद ये 3 आसान काम करे और दुर्भाग्य को बाहर का रास्ता दिखाएँ

इसमें तो कोई दोराय नहीं कि इस दुनिया में हर इंसान सफल होने के लिए नाजाने क्या क्या कटा है. हालांकि कई बार कठिन मेहनत करने के बाद भी उन्हें वो फल नहीं मिल पाता, जिसकी वो आशा करते है. ऐसे में अगर आप भगवान् पर यकीन करते है और धार्मिक शास्त्रों में विश्वास रखते है, तो शास्त्रों में कामयाब होने के कई सफल उपाय बताये गए है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शास्त्रों में सुबह उठने के बाद कुछ ऐसे कार्यो के बारे में बताया गया है, जिन्हे करने से आपका दुर्भाग्य दूर हो सकता है और आज हम आपको उन्ही कार्यो के बारे में बताने वाले है. बता दे कि इन कामो से आप मनचाही सफलता हासिल कर सकते है. तो चलिए अब आपको इन कार्यो के बारे में विस्तार से बताते है.

१. गौरतलब है कि यदि आपको जीवन में बार बार असफलता मिल रही है और निराशा ही हाथ लग रही है तो, इसका कारण आपका दुर्भाग्य भी हो सकता है. ऐसे में इस दुर्भाग्य से छुटकारा पाने के लिए आपको रोज सुबह उठ कर स्नान करने के बाद किसी जरूरतमंद इंसान को दान करना चाहिए. आप चाहे तो किसी भी जरूरतमंद को कुछ भी दान कर सकते है. ऐसे में ये जरूरी नहीं कि आप उसे केवल पैसे ही दान करे. जी हां आप चाहे तो कपडे या भोजन भी दान कर सकते है. इससे यक़ीनन आपका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा.

२. इसके इलावा हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का काफी खास महत्व होता है. गौरतलब है कि तुलसी पूजनीय होने के साथ साथ शुभ फल देने वाली भी मानी जाती है. इसलिए अगर आपके घर में तुलसी का पौधा मौजूद है तो सुबह स्नान करने के बाद सुबह और शाम दोनों समय तुलसी के सामने घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए और यदि तुलसी का पौधा न हो तो तुरंत उसे अपने घर में ले आये. वैसे भी तुलसी विष्णु भगवान् को बेहद प्रिय है और इससे आपको भगवान् विष्णु का आशीर्वाद भी जरूर प्राप्त होगा.

३. गौरतलब है कि जिस घर में हर रोज गायत्री मंत्र का जाप होता है, उस घर से नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए बाहर चली जाती है. इसलिए अगर आप गायत्री मंत्र का जाप नहीं करते, तो आज से ही रोज सुबह उठ कर स्नान करने के बाद गायत्री मंत्र का जाप करने की आदत डाल लीजिये. यकीन मानिये इससे आपका दुर्भाग्य जरूर दूर हो जाएगा.

बरहलाल आपको सुबह उठ कर स्नान करने के बाद केवल ये तीन काम ही करने है और इससे आपका दुर्भाग्य आपका साथ हमेशा के लिए छोड़ देगा.