fbpx

अबतक के इतिहास में पहली बार हुआ किसी प्रधानमंत्री का ऐसा अभूतपूर्व स्‍वागत, रशिया में देखने को मिला ऐसा भव्‍य नजारा

आज के समय में पीएम मोदी एक ऐसे नेता बनकर उभरे हैं जो सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्‍व में मशहूर हैं। हर एक बच्‍चे की जुबां पर पीएम मोदी का नाम है। हम सब जानते हैं कि पीएम मोदी का व्‍यक्तित्‍व सबसे अलग है यही कारण है कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद हमारा देश दिन प्रतिदिन विकसित हो रहा है। आज पीएम मोदी के कारण ही हमारे देश को पूरे दुनिया में एक खास पहचान मिली है।

पीएम नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व के बारे में अलग-अलग विचार सामने आते रहे हैं। उनका व्यक्तित्व अबूझ है। कोई उन्हें दक्षिणपंथी विचारधारा वाला कट्टरपंथी मानता है तो कोई उदारवादी। कोई उनकी तुलना इंदिरा गांधी जैसी दृढ़ नेत्री से करता है तो कोई उन्हें हिटलर की तरह तानाशाह मानता है। अलग-अलग घटनाओं, स्थितियों के साथ जोड़कर देखें या छोड़कर, उनका व्यक्तित्व कुछ अबूझा ही लगता है। नरेंद्र मोदी के आलोचक और समर्थक अक्सर इस बात पर सहमत है कि मोदी के नेतृत्व की स्टाइल सत्तावादी है और वह अपने हाथों में सत्ता का केंद्रीकरण करता है। वह ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने देश की जनता से सीधा संवाद शुरू किया है। वह चाहे रेडियो, टीवी हो या इंटरनेट पीएम मोदी इन संचार साधनों का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं।

पीएम मोदी जब बोलते हैं तो उनके विरोधी भी उनकी बातें सुनने को विवश हो जाते है। देश के राजनीतिक इतिहास को देखा जाए तो अटल बिहारी बाजपेयी के बाद देश का कोई भी राजनेता जनता को इतनी आत्मीयता के साथ सम्बोधित करने में सफल नहीं हुआ है। आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो पीएम मोदी के रशिया दौरे का है इसमें आप देखेंगे कि उनका ऐसा भव्य स्वागत किया गया है जो इतिहास में आजतक किसी का भी नहीं हुआ है।

देखें वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *