बड़ी खबर.. नए साल पर मोदी सरकार देगी अब तक का सबसे बड़ा तोहफा, जरूर पढ़े पूरी खबर

ये तो सब जानते है कि जब नए साल की शुरुआत होती है, तब मोदी सरकार लोगो के लिए कुछ न कुछ खास तोहफा लेकर जरूर आती है. बरहलाल इस बार भी मोदी सरकार ने कुछ ऐसा ही करना का सोचा है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोदी सरकार इस नए साल पर जो खुशखबरी देने वाली है, वो पेट्रोल से संबंधित है. जी हां गौरतलब है कि अब आपको एक लीटर पेट्रोल पैंतालीस रूपये में मिलेगा. हालांकि आपको ये सुन कर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये सच है. दरअसल ये मोदी जी की तरफ से अपनी जनता के लिए नए साल का सबसे बेहतरीन तोहफा है. बता दे कि सरकार का ये फैसला आपको पच्चीस रूपये तक सस्ता पेट्रोल और डीजल दे सकता है.

अब ये तो सब जानते है कि पेट्रोल और डीजल की कीमते आसमान को छू रही है. जहाँ पहले एक लीटर पेट्रोल 69 .81 में मिलता था, वही अब सरकार के इस फैसले से आपको पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से मुक्ति मिल सकती है. अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सरकार कच्चे तेल की कीमतों में कमी कर सकती है. दरअसल मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जीएसटी के तहत लागू कर सकती है. वैसे हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये खबर केवल कहने भर तक सीमित नहीं है. जी हां इस बात का संकेत खुद वित्त मंत्री अरुण जेटली और आयल मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान दे चुके है.

दरअसल आयल मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मुक्ति पाने के लिए इन्हे जीएसटी के दायरे में लाने की सिफारिश पहले से ही कर चुके है. इसके इलावा जीएसटी के दायरे में आने के बाद पेट्रोल और डीजल पर करीब अठाईस फीसदी टैक्स लगाया जा सकता है. यानि हर कीमत पर आपको पेट्रोल और डीजल सस्ता ही मिलेगा. बता दे कि फ़िलहाल कम्पनियाँ डीलर को एक लीटर डीजल बत्तीस पॉइंट इकसठ रूपये में बेचती है.

ऐसे में डीलर कमीशन दो पॉइंट बावन रूपये जुड़ता है. यानि इस तरह से एक लीटर डीजल पैंतीस पॉइंट तेरह रूपये हो जाता है. हालांकि इस फैसले से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी इस छोटे से बदलाव से ही लोगो को काफी राहत मिलेगी. वैसे भी इस पर लगने वाला टैक्स फिक्स रहेगा.

अगर हम सीधे तौर पर कहे तो लोगो को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से हर हाल में राहत मिलेगी.