31 दिसंबर की शाम आज करें बस ये एक उपाय, लक्ष्मी माता का होगा घर में आगमन नहीं होगी कभी पैसों की किल्लत

आज साल 2017 का आखिरी दिन यानी की 31 दिसंबर है। पुराने साल के बीतने और नए साल के आगमन के लिए लोग इस दिन को बहुत ही जोर शोर से सेलिब्रेट करते हैं। ऐसा माना जाता है की अगर इस दिन लोग मात्र एक उपाय कर लें तो उन्हें आने वाले साल में किसी भी प्रकार की पैसों की कमी नहीं होती। आज हम आपको साल के इस आखिरी दिन एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपके घर में लक्ष्मी माता का नए साल में आगमन होगा और आपको पैसों की कमी कभी महसूस नहीं होगी।

इन नियमों का करेंगे पालन तो आने वाला साल रहेगा मंगलमय

ये तो हम सभी जानते हैं की धन की देवी लक्ष्मी माता हैं और इनकी कृपा दृष्टि अगर किसी के ऊपर हो तो फिर इतना तो तय है की उस इंसान को कभी भी जीवन में पैसों की समस्या नहीं होगी। आज साल का आखिरी दिन है और इसलिए ऐसा माना जाता है की अगर इस दिन कुछ उपाय लोग करें तो उनके घर में हमेशा ही लक्ष्मी माता का वास रहता है। तो आईये जानते हैं की आखिर कौन से हैं ये उपाय

तुलसी के पत्तों को प्रयोग करने से पहले करें ये उपाय

तुलसी के पत्तों को कभी भी तीन देवताओं पर नहीं चढ़ाना चाहिए और ये तीन देवता हैं शिवजी, गणेष जी और भैरव जी। ऐसा माना जाता है की तुलसी के पत्तों से इन तीन देवताओं को काफी विरक्ति होती है इसलिए भूलकर भी इन देवताओं के ऊपर तुलसी पत्तों को नहीं चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा तुलसी के पत्तों को कभी भी वैगैर नहाये नहीं तोडना चहिये क्यूंकि ऐसा माना जाता है की अगर कोई व्यक्ति तुलसी के पत्तों को बिना नहाये तोड़ता है तो उस तुलसी के पत्ते को ईश्वर द्वारा पूजन के समय नहीं स्वीकारा जाता है। तुलसी के पत्ते कभी भी बासी नहीं होते हैं और इनका उपयोग कभी भी किसी भी रूप में किया जा सकता है। ऐसा माना गया है की आज यानि की आखिरी दिन अगर शाम के समय तुलसी के पौधे के समीप एक अगरबत्ती जला दी जाए और साथ ही लक्ष्मी की भी पूजा अर्चना की जाए तो इससे लक्ष्मी माता प्रसन्न होती हैं और पूरे साल के लिए आपके घर में उनका आगमन रहता है। अब ये तो सीधी सी बात है की जिस घर में लक्ष्मी माता वास होगा ,वहां धन की कोई कमी निश्चित रूप से नहीं होगी।