1 जनवरी के दिन नए साल पर करे ये आसान उपाय, भगवान् शिव की बरसेगी असीम कृपा

इसमें कोई शक नहीं कि आज हर कोई बड़ी बेसब्री से नए साल का इंतजार कर रहा है. वैसे भी हर व्यक्ति यही चाहता है, कि उसका नया साल खुशियों से भरा हो. इसके इलावा हर व्यक्ति यही उम्मीद करता है कि जो काम हम इस साल में नहीं कर पाए, वो हम अगले साल जरूर करेंगे. इसके साथ ही ऐसा माना जाता है कि यदि नए साल का पहला दिन अच्छा और शुभ हो, तो साल के बाकी दिन भी अच्छे ही बीतते है. शायद यही वजह है कि एक जनवरी के दिन बहुत से लोग अपने घर में कुछ न कुछ खास जरूर करते है. वही कुछ लोग इस दिन अपने घर में पूजा पाठ भी करते है.

यहाँ तक कि कुछ लोग मंदिर में जाकर चढ़ावा भी चढ़ाते है. ताकि आने वाला नया साल उनके लिए केवल खुशियां लेकर आएं.  बरहलाल कल से नया साल शुरू होने वाला है और कल साल का पहला दिन है. इसके इलावा कल भगवान् शिव का भी दिन है, यानि कल सोमवार है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिनका इस्तेमाल आप कल कर सकते है. जी हां इन उपायों से न केवल आपको भगवान् शिव का आशीर्वाद मिलेगा, बल्कि पूरा साल आपके साथ कुछ न कुछ अच्छा जरूर होता रहेगा. तो चलिए अब आपको इन उपायों के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

१. इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार एक ताम्बे का लोटा लीजिये. इसके बाद इस लोटे में शुद्ध जल भर लीजिये और इस जल में केसर मिला लीजिये. फिर इस जल को शिवलिंग पर चढ़ा दीजिये. इस जल को चढ़ाते समय आपको इस मंत्र का जाप भी करना है.  ॐ महादेव नमः . इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि आपको इस मंत्र का जाप एक सौ आठ बार जरूर करना है.

२. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भगवान् शिव को वो लोग बेहद प्रिय होते है, जो दूसरो को दान देते है या जरुरतमंदो की मदद करते है. इसलिए आप भी एक जनवरी के दिन किसी जरूरतमंद को या गरीब को सवा पांच किलो गेहूं जरूर दान करे. यकीन मानिये इससे शिव जी आप पर अपनी कृपा जरूर बरसायेंगे.  इसके इलावा आप चाहे तो कभी भी कुछ भी दान कर सकते है. इससे भी शिव जी आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे.

३. गौरतलब है कि यदि आपके वैवाहिक जीवन में कई समस्याएं आ रही है, तो नए साल वाले दिन शिवलिंग पर इत्र चढ़ा दीजिये. इसके साथ ही माँ पार्वती की खास पूजा कीजिये. यकीनन इस उपाय को करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएँगी.

बरहलाल हम दुआ करते है कि आपका नया साल खुशियों से भरा हो और भगवान् शिव की कृपा हमेशा आप पर बनी रहे.