नए साल में मंदिर में दान करें ये 5 चीजें, साल भर नहीं होगी पैसों की कमी

2018 शुरू हो चूका हैं. हर कोई चाहता हैं कि ये नया साल उसके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ लेकर आए. आप चाहे कितना भी मना करे लेकिन ये सच्चाई हैं कि खुशियाँ पाने में पैसों का भी बड़ा हाथ होता हैं. जब पैसे से जेब भरी हो तो खुशियाँ सेलिब्रेट करने का मज़ा दुगुना हो जाता हैं. लेकिन दुर्भाग्यवश ढेर सारा पैसा हर किसी की किस्मत में नहीं होता हैं. यदि आप भी उन व्यक्तियों में से एक हैं जो बुरी किस्मत की वजह से ज्यादा पैसा नहीं कमा पाए हैं तो टेंशन मत लीजिए.

आज नए साल के अवसर पर हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिस से आपकी फूटी किस्मत भी प्रबल हो जाएगी और आपके घर सालभर के भीतर पैसो का ढेर लग जाएगा. इस दुनियां की सबसे बड़ी ताकत खुद भगवान हैं. यदि आप ने इन्हें प्रसन्न कर दिया तो आपके घर खुशियों को आने से कोई नहीं रोक सकता हैं. भगवान का घर मंदिर होता हैं. ऐसे में यदि आप मंदिर में कुछ चीजें दान कर देंगे तो भगवान बड़े प्रसन्न होंगे. चुकी आप ने भगवान के घर (मंदिर) को बेहतर बनान एके लिए उनकी मदद करते हैं इसलिए वो भी आपके घर को बेहतर बनाने के लिए आपको धनलाभ देते हैं.

मंदिर में ये 5 चीजें दान करने से बरसेगा धन

1. पीला वस्त्र:

मंदिर में पीला वस्त्र दान करना शुभ होता हैं. आप चाहे तो साधारण पीला वस्त्र भी दान कर सकते हैं या फिर पीले कपड़े से बने भगवान के लिए सिलवाए वस्त्र भी दान कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर सालभर तक भोग विलास में कोई कमी नहीं आएगी.

2. तांबे की वस्तु:

आप मंदिर के अन्दर तांबे की बनी पूजा थाली, घंटी, दीपक इत्यादि चीजें दान कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में सोना चांदी की आवक बनी रहेगी.

3. प्रसाद:

मंदिर के अन्दर आप फल, मिठाई और अन्य सामग्रियों का प्रसाद दान करे. प्रसाद दान करने के बाद इसे घर के सदस्यों के आलवा मंदिर के बाहर बैठे भिखारियों को भी दे. इस तरह आपके घर में सालभर तक अन्न की कमी नहीं होगी.

4. भगवान का श्रृंगार:

नए साल में आप मंदिर के अन्दर किसी एक दिन के लिए उनकी सारी श्रृंगार सामग्री खुद खरीद कर चढ़ाए. ऐसा करने से आपके घर में साल भर तक खुशियाँ बनी रहेगी.

5. दक्षिणा:

मंदिर की दान पेटी में पैसो की दक्षिणा देने से आपके घर की तिजोरी भी हमेशा भरी रहेगी.

जो व्यक्ति साल की शुरुआत में यानी साल के पहले 51 दिनों में ये सारी चीजें मंदिर में दान करता हैं उसे सालभर तक अपार धन और सुख का लाभ होता हैं.