Home / दिलचस्प / बहुत ही खुशनसीब होते है वो लोग जिसके पैर में होती है ऐसी रेखाएँ, कहीं आपके पैरों में भी तो नहीं

बहुत ही खुशनसीब होते है वो लोग जिसके पैर में होती है ऐसी रेखाएँ, कहीं आपके पैरों में भी तो नहीं

आज के समय में हर इंसान के साथ कोई ना कोई समस्या जुड़ी ही रहती है ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि उसे किसी भी तरह अपना भविष्य का पता चल जाए ताकि उसके साथ होने वाला कुछ भी बुरा या भला का पता चल सके और निकट भविष्य में आने वाले संकट से खुद को बचा सके। मगर हम और आप दोनों लोग जानते है कि यह फिलहाल अभी तक तो संभव नही हो सका है और इसलिए अब तक भविष्य सभी के लिए एक प्रश्न ही बना हुआ है।

लेकिन अगर बात करें ज्योतिषशास्त्र की तो इसकी मदद से हमे भविष्य में होने वाली अच्छी बुरी घटना का अनुमान पहले से ही हो जाता है। इसके एक मतलब यह भी मन जा सकता है कि ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से भविष्य की कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है मगर इसके लिए भी हमें ज्योतिषशास्त्री या फिर भविष्यशास्त्री की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन आज हम आपको भविष्य जानने का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसमें आपको ना ज्यादा सोचना पड़ेगा ना ही कोई खास आवश्कता नहीं पड़ेगी। असल में ऐसा करने के लिए आपको कुछ खास नहीं बल्कि सिर्फ अपने पैरों की रेखाओं को देखना होगा जिसमें छुपा है आपका ही भविष्य।

तो चलिये जानते है कैसी है आपके किस्मत जानते है आपके पैरों की रेखाओं को देखकर। सबसे पहले तो आपको बता दे की अगर आपके पैर में खड़ी रेखा जितनी गहरी, लंबी, स्पष्ट तथा निर्दोष होती है आपका जीवन यापन उतना ही जातक उतना ही ज्यादा सुख-संपत्तियुक्त होगा, ज्योतिष में इसे पद्म रेखा के नाम से जाना जाता है। बताया जाता है की यदि यह रेखा एड़ी के निचले भाग से शुरू होते हुए अंगूठे तक जाए तो ऐसा माना जाता है की आप देश-विदेश में काफी ज्यादा प्रसिद्धि हासिल करेंगे।

इसके अलावा बताना चाहेंगे की यदि आपके पैरों के मध्य से निकलकर तीन रेखाएं एकसाथ चलकर आगे बढ़े और उसमें से एक रेखा अंगुलियों तक पहुंच जाती है तो माना जाता है की उस व्यक्ति को सभी क्षेत्र में निश्चित सफलता मिलती है। ज्योतिष में यह भी कहा जाता है की जिन लोगों के पैरों के मध्य से होते हुए अंगुलियों तक खड़ी रेखा जा रही हो और इसके साथ ही एक और रेखा हो तो आपको बता दे की वह व्यक्ति किसी ना किसी उच्च पद का अधिकारी हो सकता है साथ ही इन लोगों को हर तरह की सुख सुविधा की प्राप्ति मिलती है।

 

Check Also

IAS इंटरव्यू में पुछा गया सवाल : ‘BUS’ को शुद्ध हिंदी में क्या कहते है ? 99% लोग हुए फेल

IAS की परीक्षा को बेहद कठिन परीक्षा माना जाता है। रात-दिन पढकर एग्जाम में उगल …