fbpx

ब्रेट ली की बीवी हैं इतनी खूबसूरत, की देखकर दिवाने हो जाएंगे आप

आज हम आपको एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। तो आपको बता दें कि जिनके बारे में हम बात करने जा रहे हैं वो ऑस्‍ट्रेलिया के जाने माने क्रिकेटर में से एक हैं उनका नाम है ब्रेट ली। वहीं आपको ये भी बता दें कि ब्रेट ली को एक क्रिकेटर के रूप के साथ ही दुनिया के हैंडसम क्रिकेटरों में से भी एक माना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए ये बता दे कि ब्रेट ली जन्म 8 नवम्बर 1976 को वॉलोन्गॉन्ग, न्यू साउथ वेल्स में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी हैं वहीं ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद, ब्रेट ली को विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में मान्यता मिल गई। अपने पहले दो वर्षों में से प्रत्येक में उन्होंने गेंद के साथ 20 से कम का औसत पाया, लेकिन उसके बाद से ज़्यादातर प्रारंभिक 30 अंक हासिल किया।

ली एक तेज़ गेंदबाज है, जो खेल में ज्ञात सबसे तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं और जो अपने चरम पर 161 कि॰मी॰/ घंटा गेंदबाज़ी करने में सक्षम थे। माइक हसी के साथ मिल कर ब्रेट ली ने 2005-06 के बाद से एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 7वें विकेट की भागीदारी (123) का रिकॉर्ड संभाल रखा है।

अगर इनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो इन्‍होंने दो शादियां की हैं। लेकिन क्‍या आपको पता है कि जितने खुबसूरत है ब्रेट ली उतनी ही ज्‍यादा खुबसूरत हैं उनकी पत्‍नी। जी हां इनकी खूबसूरती ऑस्ट्रेलियाई मॉडलों से कम नहीं हैं। ब्रेट ली की पहली शादी नाकाम रही थी। 2008 में उनका एलिबोथ केम्प से तलाक हो गया था।

केम्प से उनका एक बेटा है, जिसका नाम है-प्रेस्टन। शादी से पहले ली और लाना फंड जुटाने के एक कार्यक्रम के तहत दिल्ली भी आए थे। लेकिन इनमें से दूसरी बीवी जिनका नाम है लाना एंडरसन वो किसी हिरोईन से कम नहीं हैं। इन्‍होंने ब्रेट ली से साल 2014 में शादी की है। लाना एंडरसन ऑस्ट्रेलिया में एक मशहूर हस्ती हैं।

साल 2013 से ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर 37 वर्षीय ब्रेट ली 29 वर्षीय लाना के साथ पिछले साल अगस्त से डेटिंग कर रहे थे। इस दौरान कई मौकों पर वे कई सार्वजनिक समारोह में साथ और करीब देखे गए।  वहीं इन दोनों ने कभी भी अपने रिलेशनशिप पर खुलकर बात नहीं की थी शायद इसी वजह से तब इनकी शादी हुई तो मीडिया मे खबरें फैल गई।