Home / विशेष / DDLJ फिल्म में काजोल की माँ का किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री की हालत हो गयी है इतनी बुरी, तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन

DDLJ फिल्म में काजोल की माँ का किरदार निभाने वाली इस अभिनेत्री की हालत हो गयी है इतनी बुरी, तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन

अगर हम बॉलीवुड की बात करे तो आप सबको बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे तो याद ही होगी. जी हां वही फिल्म जिसने शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी को हमेशा के लिए परदे की सुपरहिट जोड़ी बना दिया था. बरहलाल आज हम इसी फिल्म के एक किरदार से आपको रूबरू करवाना चाहते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ काजोल की माँ का किरदार निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री फरीदा जलाल की बात कर रहे है. जिन्हे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. गौरतलब है कि फरीदा जलाल ने अपने सैंतालीस साल के फ़िल्मी करियर में करीब सौ फिल्मो में काम किया है.

इसके साथ ही उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फरीदा जलाल ने साल 1990 में चौदहवी का चाँद फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके इलावा उन्होंने और भी कई सुपरहिट फिल्मो में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई. वैसे बहुत कम लोग जानते होंगे कि फरीदा जलाल ने राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार के साथ भी स्क्रीन शेयर की है. जी हां हालांकि उन्हें लीड रोल की बजाय सपोर्टिंग रोल में ज्यादा पहचान मिली. तभी तो जब फरीदा जलाल ने दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में सिमरन यानि काजोल की माँ का किरदार निभाया था, तो लोगो ने उनके इस किरदार की काफी तारीफ की और इसे काफी सराहा.

बता दे कि ये फिल्म एक बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यही वजह है कि इस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते है. वही अगर फरीदा जलाल के निजी जीवन की बात करे तो उन्होंने साल 1978 में बॉलीवुड अभिनेता तारेरेज बरमवार से शादी की थी. बता दे कि तारेरेज की मशहूर फिल्म दयाल ए मदीना थी. मगर अफ़सोस कि साल 2003 में ही उनके पति की मौत भी हो गयी थी. हालांकि फरीदा जलाल और उनके पति का एक बेटा भी है, जिसका नाम यासीन जलाल है. ऐसे में आज कल वो अपने बेटे के साथ ही रहती है. वैसे एक दौर वो भी था, जब फरीदा जलाल को खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था. मगर उम्र के साथ साथ उनमे काफी बदलाव आ चुके है. जी हां आज कल उन्हें चलने फिरने में भी काफी दिक्क्त होती है.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि भगवान् फरीदा जलाल जी को लम्बी उम्र दे और उन्हें स्वस्थ रखे. फ़िलहाल आप उनकी कुछ चुनिंदा तस्वीरें यहाँ देख सकते है.

Check Also

यहां दहेज में पैसे नहीं बल्कि दिए जाते हैं सांप, इसके बिना नहीं होती है शादी

सांप जहां ये नाम सुनकर लग कांप जाते हैं, वहीं आपको तो ये भी मालूम …