यदि परिवार में कोई है लंबे समय से परेशान तो आज ही कर लें लाल मिर्च का यह उपाय

आपने अक्सर देखा हो कि जब भी कभी आपके घर परिवार में खुशियां आने लगती है और काफी समय से घर में सब कुछ सही से चल रहा होता है तभी कहीं से अचानक कोई परेशान आ जाती है और उस परेशानी की वजह से तकरीबन पुरे घर में तनाव और कलह की स्थिति बन जाती है। कभी कभी ऐसा भी हो जाता है कि अचानक से ही अच्छा भला घर का कोई सदस्य अचानक से बीमार पड़ जाता हैं। समस्या तो तब बढ़ जाती है जब आप कई तरह से इलाज आदि करने पर भी उसका स्वास्थ्य नहीं सुधरता। ऐसे में कोई रास्ता समझ नहीं आता स्थिति बद् से बदतर होती जाती है।

ऐसे स्थिति में आपने कई बार लोगों आपने लोगों को कहते सुना होगा की उस व्यक्ति को किसी की बुरी नजर लग गयी है। आपको बता दे की जब भी कभी इस तरह की परिस्थिती आन पड़े तो इससे निपटने के लिये हम अपने घर की रसोई से ही एक छोटी सी वस्तु से इलाज कर सकते है जो इस समस्या का बेहद अचूक उपाय है। आपको सबसे पहले तो बता दे आप जब भी कभी किसी दुकान या नए निर्माण हो रहे घर आदि को देखते होंगे तो वहाँ अक्सर आपको एक नींबू और कुछ मिर्च लटकी हुई दिख जाती होगी। वह भी एक प्रकार का किया गया उपाय ही होता है जो उनकी दुकान या घर आदि को लोगों की बुरी नजर से बचाता है। ठीक उसी प्रकार जब किसी व्यक्ति को नजर लग जाए तो उसके लिए आपको ज्यादा कुछ विशेष नहीं बल्कि मामूली सा काम कर लेना है जिसकी सामाग्री आपको खुद के रसोईघर में ही मिल जाएगी।

असल में हम बात कररहे है लाल मिर्च की, जो आमतौर पर हर किसी के किचन में मिल जाती है। सामान्य तौर पर देखा जाए तो नजर उतारने के लिये लाल मिर्च और नमक का उपाय सबसे बेहतर मान अजात है, इससे नज़र तुरंत उतर जाती है। मगर इसे करते समय आपको इस बात का आध्यान रखना होता है की जब भी इसका इस्तेमाल करें तो सिर्फ आप अपनी परेशानी को कम करने के लिये करें ना कि दूसरों को परेशान करने को लिये, क्योंकि ऐसा माना गया है की यदि आप इसका दूसरों पर गलत करने में इस्तेमाल करते है तो निश्चित रूप से आप अपना ही नुकसान कर बैठते है।

बता दे की बुरी नजर हटाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस चार बीज निकले हुये लाल मिर्च लें और फिर उसे एक पानी से भरें लोटे में डाल दें। इतना करने के बाद आप इस पानी को पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतारकर अपने घर के बाहर काफी दूर जाकर रास्ते पर फेंक दें। ऐसा करने के बाद कुछ ही देर में उस व्यक्ति का स्वस्थ्य ठीक होने लगता है और किसी भी तरह की बुरी नजर उतार जाती है।