इस फेमस एक्ट्रेस को इंटरव्यू के समय प्रोड्यूसर ने बोला था कि “एक एक करके हम 5 के साथ सोना पड़ेगा”, तब मिलेगी फिल्म

अगर बॉलीवुड दुनिया की बात करे तो बॉलीवुड में एक चीज ऐसी भी है जिससे हर एक्टर नफरत करता है और खास कर एक्ट्रेस इस चीज से बेहद नफरत करती है. जी हां फिल्मो की दुनिया में इस चीज को सबसे घटिया माना जाता है. यक़ीनन घटिया शब्द पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे, कि हम यहाँ कास्टिंग काउच की बात कर रहे है. जिससे हर एक्ट्रेस को गुजरना ही पड़ता है. ऐसे में खास तौर पर जब कोई नयी लड़की अपने सपने पूरे करने के लिए इस फिल्म इंडस्ट्री में आती है और चकाचौंध भरी इस दुनिया में अपना नाम बनाने की कोशिश करती है, तो उसके साथ अक्सर गलत तरीके से ही व्यव्हार किया जाता है.

केवल इतना ही नहीं इसके इलावा कभी कभी तो इंटरव्यू के नाम पर उसका शोषण भी किया जाता है. हालांकि ये केवल बॉलीवुड की ही समस्या नहीं है, बल्कि ये मामला हर जगह देखने को मिलता है और ये मामला हर जगह काफी गंभीर रूप ले चुका है. गौरतलब है कि हाल ही में एक एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर ऐसा ही इल्जाम लगाया है. जिसके बाद बॉलीवुड के साथ कास्टिंग काउच का नाम एक बार फिर से पक्की तरह से जुड़ गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस एक्ट्रेस का नाम श्रुति हरिहरन है. बता दे कि श्रुति अपने क्षेत्र में काफी मंझी हुई कलाकार है और उनमे काबिलियत की भी कमी नहीं है.

वही इस बारे में श्रुति हरिहरन का कहना है कि एक बार जब वो फिल्म के लिए इंटरव्यू देने गयी थी, तब वहां प्रोड्यूसर उसके साथ कमरे में अकेला ही था. इसके बाद उस प्रोड्यूसर ने कहा कि तुम्हे फिल्म तो मिल जायेगी, लेकिन तुम्हे बारी बारी से हमारे साथ सोना पड़ेगा. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उस प्रोड्यूसर ने कहा कि हम पांच प्रोड्यूसर है और हम बारी बारी से तुम्हे एक्सचेंज करते रहेंगे. ऐसे में जब श्रुति ने ये सब सुना तो वो रोते हुए कमरे से बाहर आ गयी और उसने सारी बात कोरियोग्राफर को बता दी.

मगर इसके बाद कोरियोग्राफर ने जो कहा, वो जान कर आपको और भी ज्यादा हैरानी होगी. जी हां उसका कहना था कि अगर इस इंडस्ट्री में रहना है, तो ये सब तो करना ही पड़ेगा, वरना एक्ट्रेस बनने का सपना छोड़ दो. हालांकि श्रुति ने कहा कि वो ये सब नहीं कर सकती थी. इसलिए आज तक उन्हें कोई अच्छी फिल्म ही नहीं मिली. अब ऐसा नहीं है कि उन्होंने कोई फिल्म ही नहीं की. जी हां श्रुति ने जय मारुती 800 और लूसिया जैसी कई फिल्मो में काम किया है. जिनके लिए उनकी काफी तारीफ भी होती है.

बरहलाल हम तो यही कहेगे कि इज्जत से बढ़ कर कुछ भी नहीं है और भगवान् सही समय आने पर कामयाबी के दरवाजे खोल ही देता है.