अपने बर्थडेट के हिसाब से जाने किस पेशे में मिलेगा आपको अपार धन कौन सा बिजनेस होगा आपके लिए लाभकारी, देखें वीडियो

आजकल बच्चे के पैदा होने से पहले ही माँ बाप ये फाइनल कर लेते हैं की वो पाने बच्चे को किस फील्ड में काम करते देखना चाहेंगे। बच्चों के ऊपर भी सही करियर को चुनने का हद से ज्यादा प्रेसर बना रहता है और इसी जल्दबाजी और डर में कभी कभी बच्चे गलत फैसला ले लेते हैं जिसका भुगतान उन्हें जिंदगी भर करना पड़ता है। आज हम आपको ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बताने की किस तारिक को जन्में व्यक्ति को कौन सा पेशा अपनाना चाहिए। तो आईये आपको बताते हैं की आपके जन्म डेट के हिसाब से किस जॉब के लिए आप सबसे ज्यादा परफेक्ट हैं।

अंक शास्त्र के अनुसार जाने अपने जीवन के बहुमूल्य रहस्य को

आपको बता दें की ज्योतिषशास्त्र के अलावा अंक शास्त्र व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। अंकशास्त्र को भी ज्योतिषशास्त्र का ही एक हिस्सा माना जाता है। बच्चे के जन्म के साथ ही उसके जीवन पर बहुत से ग्रह और नक्षत्रों का प्रभाव पड़ने लगता है जो उसकी किस्मत बदलने और सफलता दिलाने के लिए जिम्मेदार होते हैं। लेकिन अफ़सोस की बता ये है की सभी को इस बात की सही जानकारी नहीं होती है जिस वजह से उन्हें जीवन में बहुत से समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अंकशास्त्र के अनुसार बताया गया है की हर इंसान के अंदर उनके गुण अवगुण, विचार, स्वभाव एक दूसरे से अलग होते हैं और व्यक्ति के जीवन में उनके जन्म डेट का बहुत ही विशेष प्रभाव पड़ता है। अंक शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की व्यक्ति के जन्म डेट का हर अंक किसी ना किसी ग्रह से जुड़ा होता है जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर अवश्य पड़ता है।

अंकों के हिसाब से ही मनुष्य का जीवन संचालित होता है

बता दें की हर मनुष्य के जन्म से लेकर मृत्यु तक उसका जीवन अंकों द्वारा ही संचालित होता है और इसलिए मनुष्य के जीवन में अंकशास्त्र का विशेष महत्व होता है। किसी भी बच्चे के जन्म लेने के बाद उसके नामकरण की परिक्रिया भले ही कुछ दिनों बाद होती है लेकिन उसके जन्म के तुरंत बाद ही अंक उसके जीवन से जुड़ जाते हैं जो उसके जीवन को उस वक़्त से ही प्रभावित करना शुरू कर देते हैं। आपने अक्सर देखा होगा की जब किसी की कुंडली देखी जाती है तो उसमे भी सबसे पहले उसके जन्म डेट के बारे में ही पुछा जाता है। आप अपना बर्थडेट बता कर किसी भी अच्छे ज्योतिष्शास्त्र से अपने करियर के बारे में हैं की आपको कौन से फील्ड में अपना लक आजमाना चहिये। इसके अलावा नीचे दिए गए इस वीडियो द्वारा भी आप अपने मूलांक के अनुसार अपने लिए उचित करियर का चुनाव कर सकते हैं।

वीडियो देखें :