जिसे आजतक समझते आ रहे थें छोटा मोटा एक्‍टर, वो है मशहूर अभिनेता कादर खान का बेटा

आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पर्दे पर आते ही लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती थी। इस अभिनेता ने अपने हुनर के बल पर इतनी लोकप्रियता बनाई ये इंडस्‍ट्री में जब से आए तब से जैसे कॉमेडी की दुनिया के बादशाह हो गए। जी हम बात कर रहे हैं कादर खान की जो 90 के दशक में पर्दे पर अपनी बेहतरीन अदाकारी के बल पर छाए रहते थें।

इन्‍होंने कई फिल्मों में अपनी कला का जादू बिखेरा लोग इन्‍हें काफी पसंद करने लगे थें इतना हीं नहीं जहां कादर खान होते थें वहां दर्शकों के चेहरे पर मुस्‍कान अपने आप आ जाती थी। आज कादर खान कहाँ और कैसे हैं इसके बारे में भी कई लोगों को नहीं पता है लेकिन उनके चाहने वाली की संख्‍या में थोड़ी भी कमी नहीं आई है।

आज हम आपको बॉलीवुड के इस जबरदस्त कलाकार के बारे में कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल कादर खान का फिल्‍मी करियर तो काफी शानदार था वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो ये भी बता दें कि फिल्मो में अपार सफलता मिलने के बाद अजरा खान के साथ शादी कर ली जिसके बाद वो तीन बच्चो के पिता बन गए जिनके नाम कुद्दुस खान, सरफराज खान और शाहनवाज खान हैं।

वैसे तो जहां स्टार पैरेंट्स अपने बच्चों के करियर को फिल्मों में लॉन्च करने के लिए जी-जान तक लगा देते हैं, वहीं कई स्टार पैरेंट्स ऐसे भी रहे जिन्हें अपने बच्चों में हीरो बनने वाला टैलेंट ही नजर नहीं आया और शायद इसीलिए उन्हें फिल्मों में लॉन्च भी नहीं किया। लेकिन उन स्टार पेरेंट्स के बच्चों ने हिम्मत नहीं हारी और वो कर दिखाया जिसे देख आज उनके पैरेंट्स का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

कुछ ऐसा ही हाल रहा कादर खान के साथ भी वो कभी भी अपने बच्चों को फिल्‍मों में नहीं भेजना चाहते थें लेकिन वो हमेशा से यही चाहते थें कि उनके बच्चे सारा ध्यान अपनी पढाई पूरी करने में लगाये। लेकिन वहीं कादर खान के तीन बच्‍चों में एक बेटे सरफराज खान ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने पिता के सामने एक्टिंग की कैरियर बनाने की इच्छा जाहिर की जिसपर कादर खान ने उन्‍हें तुरंत मना कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं उन एक्टर में नही हूँ जो अपने बच्चों पर बिना मतलब पैसा लगाऊंगा।

वहीं सरफराज खान इस बात को सुनकर काफी टूट गए थें क्‍योंकि वो पूरी तरह से यही चाहते थें कि वो फिल्‍म में अपनी पहचान बनाएं बतौर अभिनेता। उन्‍होंने अपने पिता के मना करने के बावजूद इस क्षेत्र में काफी मेहनत भी की जिसके बाद वो कुछ फिल्‍मों में नजर आए हैं। अगर आपने सलमान खान की सुपरहिट फिल्‍म तेरे नाम देखी होगी तो आपको उसमें सरफराज खान भी दिखें होंगे इतना ही नहीं इसके बाद उन्‍होंने सलमान खान की दूसरी बड़ी हिट फिल्म वांटेड में भी अपने अभिनय की कला दिखाया है।

भले ही ये फिल्‍म में लीड रोल में नहीं थें लेकिन उन्‍होंने काफी मेहनत की अभिनेता के रूप में पहचान बनाने की लेकिन वो असफल साबित हुए।