बड़ी खुशखबरी.. 26 जनवरी के खास मौके पर रिलायंस जियो ने अपने ये चार प्लान किए सस्ते और बढ़ाया डाटा, जान कर ख़ुशी से झूम उठेंगे आप

ये तो सब जानते है कि जियो हमेशा किसी खास दिन पर अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा देता है. ऐसे में छब्बीस जनवरी के इस खास मौके पर जियो अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा तोहफा लाया है. जी हां यक़ीनन इस तोहफे के बारे में जान कर आप भी खुश हो जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रिपब्लिक डे को लोगो के लिए खास बनाने के लिए जियो ने जियो रिपब्लिक डे के नाम से 2018 का ऑफर लांच किया है. इसके साथ ही आपको जान कर ख़ुशी होगी कि कंपनी ने इस खास मौके पर अपने चार प्लान्स की कीमत पचास पचास रूपये तक कम कर दी है. यानि अब ये प्लान्स और भी ज्यादा सस्ते हो चुके है.

इसके इलावा जियो ने इन प्लान्स पर मिलने वाला डाटा भी पचास फीसदी तक बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि जियो ने अपने 98 रूपये वाले प्लान की वैलिडिटी भी दोगुनी कर दी है. यानि इस बार जियो अपने ग्राहकों पर बहुत ज्यादा मेहरबान हो चुका है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये सभी प्लान्स छब्बीस जनवरी से लागू हो चुके है. बता दे कि टेलीकॉम कंपनी एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया ने भी अपने प्लान्स में कुछ बदलाव किये थे. ऐसे में जियो ने भी इन कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए अपने प्लान्स में ये बदलाव किये है. वैसे आपको जान कर ख़ुशी होगी कि अपने जियो रिपब्लिक डे 2018 ऑफर में कंपनी ने अपने एक जीबी प्रतिदिन डाटा वाले प्लान को बढ़ा कर भी एक प्वॉइंट पांच जीबी डाटा प्रतिदिन कर दिया है.

इसका मतलब ये है कि अब इस प्लान पर पचास फीसदी ज्यादा डाटा मिलेगा. वही जो डाटा एक प्वॉइंट पांच जीबी था उसको बढ़ा कर भी दो जीबी तक कर दिया गया है. बता दे कि जियो के 399 रूपये वाले प्लान में अब हर रोज एक प्वॉइंट पांच जीबी डाटा ही मिलेगा. यहाँ तक फ्री वौइस् कॉल्स और अनलिमिटेड एसएमएस भी मिलेंगे. मगर इसके साथ ही हम आपको ये भी बता दे कि इस प्लान की वैलिडिटी चौरासी दिन तक ही है. हालांकि इस डाटा का फायदा केवल जियो प्राइम मेंबर्स को ही मिलेगा. ऐसे में जिन यूजर्स के पास जियो प्राइम मेम्बरशिप नहीं है, वह सब लोग इस प्लान का फायदा नहीं उठा पाएंगे. इसलिए तो हमने आपसे पहले ही कहा था कि जितनी जल्दी हो सके, उतनी जल्दी जियो की प्राइम मेम्बरशिप ले लीजिये, वरना बाद में आपको बेहद अफ़सोस होगा.

अब आज के समय में इंटरनेट की क्या कीमत है, ये हम अच्छी तरह से जानते है. मगर अब कुछ नहीं हो सकता. हालांकि जो लोग जियो की प्राइम मेम्बरशिप से जुड़े हुए है, उन्हें इस प्लान से खूब फायदा होने वाला है और ये लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करने का जियो का सबसे सुपर प्लान है. यक़ीनन इस ऑफर के बाद कोई भी व्यक्ति बाकी टेलीकॉन कंपनी के पास जाने की सोचेगा भी नहीं. अगर हम सच कहे कि तो जियो के इस ऑफर ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ कर रख दिया है.

फ़िलहाल जियो के इस ऑफर का लोगो पर और दूसरी कंपनियों पर क्या असर होगा, ये तो आने वाला समय ही बताएगा.