मेहँदी लगाने के हैं शौक़ीन तो हो जाएँ सावधान, वर्ना इस लड़की जैसी हो जाएगी हालत

दुनिया की शायद ही कोई ऐसी लड़की होगी जिसे मेहँदी लगाने का क्रेज ना हो. किसी भी शुभ अवसर पर लड़कियां मेहँदी लगाने से नहीं चूकती. शादी हो या सगाई, करवाचौथ हो या तीज हर अवसर पर कुछ हो ना हो महिलाएं मेहँदी जरूर लगाती हैं. आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे सुनने के बाद आप भी मेहँदी लागने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे. तो आईये आपको बताते हैं की आखिर क्या है ये पूरा मामला और क्यूँ महिलाओं को मेहँदी लगाने से पहले एक बार विचार जरूर करना चाहिए.

मेहँदी ने किया हाथों का ऐसा हाल की देख कर रह जाएंगे हैरान

लडकियां हाथों में मेहँदी अपनी सुन्दरता में चार चाँद लगाने के लिए लगाती हैं. लेकिन जब यहीं सुन्दरता बढ़ाने वाले चीजें आपकी सुन्दरता में दाग लागने के कारण बन जाए तो थोड़ा सावधानी बर्तानी तो जरूरी है. आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं वो आपके होश उदा देगा. मिश्र में एक ऐसी घटना सामने आई है जहाँ घुमने आये एक परिवार में से एक लड़की ने जब अपने हाथों में मेहँदी लगवाई तो उसकी सुन्दरता तो नहीं बढ़ी उल्टा हमेशा के लिए उसका हाथ बदसूरत बन गया है. बेहद चौंका देने वाले ये पहली घटना नहीं है जब मेहँदी लगाने की वजह से किसी के हाथों की ऐसी हालत होगयी हो की वो किसी को अपना हाथ दिखाने के लायक ही ना बचे हों. जी हाँ इससे पहले भी दुनिया के कई हिस्सों से इस तरह की खबरें आ चुकी हैं की मेहँदी ने किसी का हाथ ही बर्बाद करके रख दिया हो .

मेहँदी का हुआ ऐसा रिएक्शन की जाना पड़ा हॉस्पिटल

हम मिश्र जिस घटना की बात कर रहे हैं उसके मुताबिक आपको बता दें की एक लड़की अपने पूरे परिवार के साथ मिश्र घुमने आये थे. जिस होटल में वो रुके थे उसी होटल में एक मेहँदी लगाने वाला आर्टिस्ट भी था. लड़की ने मेहँदी लगवाने की जिद की तो उसके पिता ने उसे मेहँदी लगवाने की इजाजत दे दी लेकिन मेहँदी लगवाते ही महज कुछ ही देर में उस लड़की को ऐसा रिएक्शन हुआ की उसके स्किन में मेहँदी की डिजाईन जैसा ही उभार आगया और उसे तुरंत हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा. इस रिएक्शन से लड़की के हाथों में भयानक जलन और लाल राशेश भी होगये थे. कभी कोई सोच भी नहीं सकता की मेहँदी लगाना किसी को इतना महंगा भी पड़ सकता है की उसे हॉस्पिटल ही पंहुचा दें. खैर इस घटना के बाद हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने बच्ची और उसके पिता से माफ़ी भी मांगी लेकिन मजबूर पिता ने अपनी बच्ची की हालत देख यही कहा की ये सब उनकी वजह से हुआ है क्यूंकि उन्होनें ही उसे मेहँदी लगवाने की इजाजत दी थी. आप भी आगे सावधानी बरतें और प्रॉपर टेस्ट के बाद ही किसी भी मेहँदी को अपने हाथों पर लगवाएं वर्ना संभव है की आपको भी इस तरह के स्किन रिएक्शन से गुजरना पड़े. किसी ब्रांडेड या फिर एक्सपर्ट से मेहँदी लगवाएं ताकि उससे होने वाले नुकसान से बचा जा सकें.