चाहते है अपने संपत्ति में वृद्धि करना तो आज ही अपना लें यह उपाय, है बहुत ही कारगर

चाहते है अपने संपत्ति में वृद्धि करना तो आज ही अपना लें यह उपाय, है बहुत ही कारगर

इस धरती पर ऐसा शायद ही कोई इंसान होगा जो ऐसा नहीं चाहेगा की उसकी संपत्ति में किसी तरह की बढ़ोतरी ना हो। इंसान हर वक़्त जी तोड़ मेहनत करता है ताकि उसकी संपत्ति में कुछ तो इजाफा हो और वो अपनी जिंदगी खुशी खुशी और आराम से बिता सके। कई बार मेहनत करने के बाद भी उसे वो सफलता नहीं मिल पाती जिसके बाद कभी कभी कई लोग भगवान की तरफ रुख कर लेते है। चूंकि हमारा देश एक धार्मिक देश है और हमारे यहाँ भगवान की बहुत इज्जत और पुजा की जाती है। देखा जाए तो हमारे देश में सबसे ज्यादा मान भगवान शिव का है जिन्हे हम भोलेभंडारी के नाम से भी जानते है और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उनके और भी कई सारे नाम है।

ऐसा माना जाता है बाबा भोलेनाथ अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बरसाते रहते हैं, और जब भी उनका कोई भी भक्त उनकी सच्चे मन से और नियम से हर सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को खुश किया जाए तो यह तय है की शिव शंकर बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते है और अपने भक्तों पर अपनी कृपा दिखते है। ऐसा भी माना जाता है की अगर आप निरंतर भोलेनाथ की पुजा करते है तो बाबा जल्द ही आपकी तपस्या से प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद देते है और साथ ही उनकी कृपा से आपकी संपत्ति में भी वृद्धि होने लगती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप प्रत्येक सोमवार के दिन किस तरह का उपाय करेंगे जिससे भगवान शिव को प्रसन्न कर सकते हैं और आपकी संपत्ति में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

सबसे पहले आपको बता दें की प्रत्येक सोमवार के दिन अगर आप भगवान शिव की पूजा करते है और इसके बाद दो मुखी रूद्राक्ष चांदी में धारण कर लेते है तो ऐसा माना जाता है की उस व्यक्ति को चल-अचल संपत्ति में असीम बढ़ोतरी होने लगती है। ऐसा माना जाता है की यदि आप सोमवार के दिन सफेद शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करते है तो ऐसा करने से आपके घर में धन का भंडार भी भरा रहता है। इसके अलावा शास्त्रों में बताया गया हौ की 14 मुखी रूद्राक्ष को सोमवार को के दिन द्विपुष्कर योग में आपको अपने घर में स्थापित कर लेना चाहिए इससे आपके घर परिवार में बहुत ही जल्दी नई प्रापर्टी आने का शुभ योग बनता है।

कहा जाता है की अगर आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी को खास तौर पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या फिर आंकड़े का फूल चढ़ाना चाहिए, चूंकि ये सभी वस्तुएँ भगवान शिव की सबसे प्रिय हैं और ऐसा माना जाता है की जो भी जातक भगवान भोलेनाथ को इन चीजों को अर्पित करता है तो भगवान उसपर बहुत ही जल्दी प्रसन्न जो जया करते है और अपनी कृपा बरसते है, तथा बाबा शिव शंकर की इस कृपा से उस व्यक्ति के जीवन में धन-संपत्ति आदि की भी वृद्धि होती है।