fbpx

घर की बाथरूम में भूलकर भी ना रखे ये चीजे, वरना बिगड़ जाएगा परिवार का माहोल

दोस्तों वास्तु शास्त्र का जिक्र हमारे हिन्दू शास्त्रों में भी देखने को मिलता हैं. प्राचीन समय से ही इसके महत्त्व पर जोर दिया जा रहा हैं. घर में यदि चीजें वास्तु के हिसाब से नहीं होती हैं तो नकारात्मक उर्जा फैलती हैं. ये नेगेटिव एनर्जी घर में दरिद्रता, बीमारी, दुर्घटना और लड़ाई झगड़े लेकर आती हैं. ऐसे में सभी लोगो को घर की चीजों को वास्तु के हिसाब से जमाने की सलाह दी जाती हैं. जो लोग घर के वास्तु को फॉलो करते भी हैं वे लोग अक्सर अन्य कमरों पर ध्यान तो देते हैं लेकिन बाथरूम के बारे में भूल जाते हैं.

घर में बनी बाथरूम भी परिवार में नकारात्मकता के फैलने की वजह बनती हैं. बाथरूम एक ऐसी जगह होती हैं जहाँ हम अपने शरीर की सभी गन्दगी को बाहर निकाल फेकते हैं. इस गन्दगी के साथ नेगेटिव एनर्जी भी घर से बाहर चली जाती हैं. लेकिन कई बार बाथरूम में कुछ गलत चीजे रखने से ये नेगेटिव एनर्जी बाहर नहीं जाती हैं और घर के अन्य कोनो में फ़ैल जाती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बाथरूम से जुड़ी कुछ ऐसी वास्तु टिप्स बताएंगे जो आपके घर में नकारात्मक उर्जा को नहीं रहने देगी.

भूलकर भी बाथरूम में ना रखे ये चीजें

टूटी बाल्टी: घर की बाथरूम में कभी भी टूटी बाल्टी को ना रहने दे. साथ ही इस टूटी बाल्टी से नहाने की गलती तो कदापि ना करे. ये टूटी बाल्टी बाथरूम में रखने से नेगेटिविटी फैलती हैं. साथ ही जो शख्स इस टूटी बाल्टी में पानी डाल नहाता हैं उसकी किस्मत भी टूट जाती हैं यानी कमजोर हो जाती हैं. यही चीज बाथरूम में रखे टूटे मग्गे पर भी लागू होती हैं.

गंदी काई वाली बाल्टी: कई बार लोग याद से अपने शरीर को तो साफ़ कर लेते हैं लेकिन बाथरूम में रखी बाल्टी को साफ़ करना भूल जाते हैं. कई बार तो हालत इतने ज्यादा खराब हो जाते हैं कि बाल्टी पर हरी या काली परत जम जाती हैं. इस तरह की बाल्टी को घर में रखने और इससे नहाने से स्वास्थ सम्बन्धी समस्याएं दस्तक देने लगती हैं. यही नियम बाथरूम में रखे गंदे मग्गे पर भी अप्लाई होता हैं.

साबुन के टुकड़े: कई लोगो की आदत होती हैं कि वो साबुनदानी में साबुन समाप्त होने पर नया साबुन तो रख देते हैं लेकिन उराने साबुन के टुकड़े वहीँ कहीं पड़े रहते हैं. साबुन के बचे ये छोटे छोटे टुकड़े घर में दरिद्रता लाते हैं. जिस घर की बाथरूम में ये पड़े रहते हैं वहां की तिजोरी जल्दी खाली होती हैं. इसलिए इन्हें बाथरूम में रखने से बचे.

टुटा दरवाजा: यदि आपकी बाथरूम का दरवाजा टुटा हैं तो उसे तुरंत ठीक करवा दे. ये टुटा दरवाजा को कोई भी खोलता हैं उसकी क़िस्म भी फूटने लगती हैं. उसकी लाइफ में परेशानियां बढ़ती जाती हैं. इसलिए अपनी बाथरूम का दरवाजा टुटा कभी ना रहने दे.

यदि आप इन सभी नियमो को अच्छे से अपनाएंगे तो आपके घर में नकारात्मक उर्जा की बजाए सकारात्मक उर्जा बढ़ेगी. इस तरह आपके घर में लक्ष्मी आने के चांस भी बढ़ जाएंगे.