विज्ञापन से शुरू हुआ था इस एक्ट्रेस का करियर, 600 करोड़ की दौलत को मार चुकी लात

आज लाखो लोगों के दिल की धड़कन बन चुकी डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक है। एक से बढ़कर एक फिल्मो में काम करने वाली प्रीति आज अमूमन बॉलीवुड के हर एक कलाकार के साथ काम कर चुकी है।बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने से पहले प्रीति को काफी दिनों तक संघर्ष करना पड़ा था। ऐसा बताया जाता यही की बॉलीवुड में अपने कदम रखने के पहले प्रीति विज्ञापनों में काम किया करती थी। बेहद ही मामूली सी फीस लेकर शुरुआत में काम करने वाले यह एक्ट्रेस आज काफी अमीर हो चुकी है। इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है की आज उन्होंने आईपीएल में खेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन है। हालाँकि उनकी निजी जिंदगी हमेशा सही विवादों से घिरा रहा है। आज हम उन्ही की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे है।

विज्ञापनों में कर चुकी एक्ट

बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया मे आने के पहले एक्ट्रेस प्रीति बहुत सारी कंपनियों के लिए विज्ञापन में काम कर चुकी है। विज्ञापन के लिए काम करने के दौरान ही उनकी मुलाकात एक बार मशहूर फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई। जिसके बाद उन्होंने ही प्रीति को फिल्मो में आने की सलाह दी। उनकी पहली फ़िल्म बॉलीवुड के स्टार ऋतिक रोशन के साथ आने वाली थी पर किसी वजह से वह फ़िल्म पर्दे पर नही आ सकी।

पहली फ़िल्म में थे किंग खान

ऋतिक के साथ शूट की गई पहली फ़िल्म के पर्दे पर न आने के बाद प्रीति मन ही मन उदास हो गयी थी। किसी तरह खुद का हिम्मत बढ़ाते हुए उन्होंने दूसरी बार बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख के साथ अपने करियर की शुरआत की। उनकी पहली फ़िल्म “दिल से” पर्दे पर आई और प्रीति ने अपने टैलेंट के दम पर लोगो का मन मोह लिया। बाद में उन्हें उनकी इस फ़िल्म के लिये बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब भी मिला।

सलमान के टेप पर मचा बवाल

आज से बहुत वर्षो पहले सलमान के साथ प्रीति का एक विवाद हो गया था जिसके बारे में शायद आप अब तक भूल चुके होंगे। पर इस विवाद की वजह से प्रीति काफी मुश्किलों में याद गयी थी। उस वक़्त ऐसा बताया गया था कि सलमान की तरफ से एक ऑडियो टेप जारी किया गया तह जिसमे की सलमान की आवाज़ में ऐसा बोल गया था कि “प्रीति उसके साथ सो चुकी है”। इस टेप के सामने आने के बाद काफी विवाद हुआ था पर जब इस टेप की पूरी सच्चाई को खंगाला गया तो यह बात पता चली की वह टेप तो सलमान का था ही नही। इस विवाद के बाद से अब तक दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त और उनके बीच आजतक कोई लड़ाई नही हुई।

इन दो खिलाड़ियों के साथ था अफेयर

आईपीएल में एक टीम की मालिक एक्ट्रेस प्रीती जिंटा का नाम उनके ही टीम के खिलाड़ियो के साथ कई बार जोड़ा गया। पहले प्रीति का नाम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी रह चुके  युवराज के साथ जोड़ा गया था।ऐसी खबरें उन दिनों बहुत ज्यादा फैली थी कि आने वाले वक्त में वह युवराज के साथ शादी कर सकती है पर यह खबर महज एक अफवाह साबित हुई। इस खबर के बाद उनके ही टीम के खिलाड़ी ब्रेट ली से भी उनका नाम काफी वक्त तक जोड़ कर देखा गया पर यह खबर भी महज़ एक अफवाह निकली।

बॉयफ्रेंड पर लगाया आरोप

आईपीएल के एक मैच के दौरान उन्होंने अपने पूर्व बॉयफ्रेंड के ऊपर यह आरोप लगाए की उनका पूर्व बॉयफ्रेंड उनके साथ अश्लील हरकतें किया करता था। इसके अलावा नेस वाडिया उनका शोषण भी किया करते है। 4 सालों तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने इस आरोप के बाद एक दूसरे से दूरी बना ली।

बॉयफ्रेंड की उम्र थी 10 साल कम

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक इस शादी के बारे में ऐसा बताया गया था कि उन्होंने अपने अमेरिकन बॉयफ्रेंड जीनगुडइनफ के साथ शादी रचाई जो की प्रीति की उम्र से लगभग 10 साल छोटे थे। इस शादी में बस कुछ गिने चुने हुए मेहमान शामिल हुए।