fbpx

जब पति के शरीर में मिले औरतो के ऐसे अंग, तो ये देख कर पत्नी भी रह गई दंग

आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. गौरतलब है कि आज जो खबर हम आपको बताने वाले है वो एक ऐसे व्यक्ति के बारे में है जिसके शरीर में औरतो वाले अंग मौजूद है. जी हां ये काफी हैरान करने वाली बात है, लेकिन ये सच है. दरअसल इस व्यक्ति की पत्नी को भी ये समझ नहीं आ रहा कि उसके पति के शरीर में औरतो वाले अंग कैसे आये. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा इस शख्स की पत्नी इस बात से भी हैरान है कि उसके पति के शरीर में औरतो वाले प्रजनन अंग जैसे गर्भाशय, अंडाशय और फैलोपियन ट्यूब कैसे विकसित हो गए.

अब यूँ तो महिला के पति का ऑपरेशन करके इन अंगो को निकाल दिया गया है, लेकिन जब महिला के पति के शरीर में ये अंग मौजूद थे, तब इन अंगो का उसके स्वास्थ्य पर जरा सा भी असर नहीं पड़ा. ऐसे में महिला बेहद हैरान है. हालांकि ऑपरेशन होने के बाद भी महिला इस पर यकीन नहीं कर पा रही है. इसके इलावा महिला का कहना है कि उसके पति को बचपन से हार्निया था. जिसके चलते उन्हें तेज दर्द होता था और इससे वो परेशान हो जाते थे. ऐसे में महिला का पति कोई भी काम नहीं कर पाता था और फिर महिला ने अपने पति का ऑपरेशन करवाने का फैसला लिया. इस फैसले में उसका पति भी उसके साथ था. बरहलाल अपने पति का ऑपरेशन करवाने के लिए महिला अपने पति को लेकर पीएमसीएच अस्पताल पहुँच गई.

गौरतलब है कि यहाँ जब डॉक्टरों ने महिला के पति का ऑपरेशन करना चाहा तो उन्हें इस दौरान कुछ अजीब सा नजर आया. जिसके बाद महिला के पति का अल्ट्रासॉउन्ड टेस्ट करवाया गया. जिसके तहत महिला के पति के शरीर में औरतो वाले अंदरूनी अंगो का पता चला. अब जाहिर सी बात है कि महिला के लिए ये सब किसी बुरे सपने से कम नहीं था, क्यूकि पांच साल पहले महिला की शादी एक नौजवान के साथ हुई थी. ऐसे में वो ये सब कैसे मान लेती. बरहलाल इन सब के बारे में जानने के बाद महिला जोर जोर से रोने लगी और ऐसे में डॉक्टर्स ने उसे समझाया कि इसका असर उसके पति के पुरुषार्थ पर नहीं पडेगा. इसके बाद महिला के पति का ऑपरेशन करके उन अंगो को निकाल दिया गया.

हालांकि महिला के पति को किसी ने भी इस बारे में नहीं बताया, क्यूकि इसका महिला के पति पर मनोवैज्ञानिक तौर पर असर पड़ सकता था. इसके इलावा डॉक्टर ने महिला से कहा कि इस ऑपरेशन के बाद उनके दाम्पत्य जीवन पर भी कोई बुरा असर नहीं पडेगा. गौरतलब है कि जब पीएमसीएच के डॉक्टर आर हेम्ब्रम ने पुरुष के शरीर में महिला के अंगो को देखा, तो वो भी हैरान रह गए थे. बता दे कि उन्होंने छह हजार से ज्यादा ऑपरेशन किये है, लेकिन ऐसा मामला उन्होंने पहले कभी नहीं देखा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फ़िलहाल महिला के पति की सर्जरी सफल रही और अब वो बिलकुल ठीक है.

इसके इलावा पीएमसीएच के सर्जरी विभाग के मुख्य डॉक्टर अशोक वर्णवाल का कहना है कि कई हजार पुरुषो और महिलाओ में से किसी एक में ऐसे अंग विकसित होते है. हालांकि ऐसा मामला काफी असामान्य होता है. ऐसे में आप इसे कुदरत का एक अनोखा मजाक भी कह सकते है, लेकिन ये सच है. इसके साथ ही डॉक्टर ने कहा कि जब महिला के पति के हार्निया के ऑपरेशन के समय उन्हें ये बात पता चली तो उन्होंने सबसे पहले इसके बारे में महिला को बताया. ऐसे में उन्होंने महिला की सहमति से ही ऑपरेशन करके उसके पति के शरीर से उन अंगो को बाहर निकाला था. इसके इलावा अब महिला के पति के शरीर में पुरुषो वाले अंग विकसित हो रहे है, तो अब वो सामान्य जिंदगी जी सकते है.

बरहलाल इस ऑपरेशन के बाद महिला का पति न केवल स्वस्थ है, बल्कि अब वो अपनी जिंदगी सुकून के साथ जी सकता है.