इस स्‍टार सिंगर ने एक बच्ची की मां से की थी दूसरी शादी, विवादों से भरी रही इनकी जिंदगी

अक्षय कुमार की फिल्‍म पैडमैन हाल ही में रिलीज होने वाली है और हर तरफ सिर्फ इसी फिल्‍म की चर्चा है वहीं इस फिल्‍म का गाना आज से तेरी….काफी वायरल हो रहा है इसे अरिजीत सिंह ने गाया है। इस गाने का क्रेज ऐसा छाया कि फिल्म के रिलीज होने से पहले ही हिट हो गया। बता दें कि अरिजीत अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बातें करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते।

अरिजीत आज की जेनरेशन के सबसे उम्‍दा गायकों में से एक हैं। बॉलिवुड सिंगर अरिजीत सिंह की दुनियाभर में कितनी फैन फॉलोइंग है, यह किसी से छिपा नहीं है। ये गायक होने के साथ साथ वे बैडमिंटन प्लेयर, राइटर, मूवी फ्रीक और डॉक्युमेंट्री मेकर भी हैं। उन्होंने दो शादी की है पहली पत्नी से तलाक हो जाने के बाद उन्होंने एक बच्ची की मां से दूसरी शादी की उनकी दूसरी पत्नी कोयल उनकी चाइल्ड हुड फ्रेंड हैं।

अगर आपको याद होगा तो अरिजीत सिंह ने एक म्यूजिक रिएलिटी शो में अपनी को-कंटेस्टेंट रही कोयल सिंह से साल 2013 में शादी की थी। वहीं ये शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी दोनों ने इसी साल 2013 अलग होने का भी फैसला ले लिया, फिर दोनों का तलाक हो गया। अपनी बचपन की दोस्त कोयल राॅय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में शादी की। उन्होंने इस खबर की पुष्टि सोशल नेटवर्किंग साइट पर शादी की फोटो डालने के साथ की। यह उनकी दूसरी शादी थी। इससे पहले वे एक रियलिटी शो में ही उनकी को-कंटेस्टेंट के साथ शादी कर चुके थे। उनकी पत्नी कोयल की भी यह दूसरी शादी थी और उनकी एक लड़की भी है।

अरिजीत का विवादों से भरा नाता रहा है। साल 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान वो रिपोर्टर पर भड़क गये थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्ताप भी कर लिया गया था। साल 2013 में आई फिल्म आशिकी-2 के गाने तुम ही हो… इतना ज्यादा फेमस हुआ, कि अरिजीत सिंह रातों-रात स्टार बन गये, इसके बाद उन्हें कई हिट गाने के लिये अवॉर्ड से भी नवाजा गया। अरि‍जीत सिंह फिर 2015 में अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उनसे 5 करोड़ रुपये रंगदारी मांगी थी, हालांकि पुजारी गैंग के खिलाफ उन्होने कोई शिकायत नहीं की थी, लेकिन तब भी खूब विवाद हुआ था, जिसकी वजह से वो सुर्खियों में रहे थे।

बात 2016 की है, अरिजीत सिंह और सलमान भाईजान के बीच एक अवॉर्ड शो में कुछ कहासुनी हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाईजान अरिजीत से इतने नाराज हो गये थे कि सलमान अरि‍जीत उन्होने फिल्म सुल्तान से उनका गाना तक निकलवा दिया, जबकि ये गाना पहले ही रिकॉर्ड हो चुका था।

बाद में सोशल मीडिया के जरिए अरिजीत ने सलमान खान से कई बार माफी मांगी, लेकिन उन्होने उस पर कोई जबाव नहीं दिया। 2005 में उन्होंने राजेंद्र प्रसाद हजारी के कहने पर रियलिटी शो फेम गुरूकुल का आॅडीशन दिया क्योंकि उन्हें लगता था कि क्लासिकल संगीत की परंपरा खत्म हो रही है। उस मौके का इस्तेमाल करने के लिए पहले तो सिंह झिझक रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने इसमें हिस्सा लिया। इसमें कंपोजर शंकर महादेवन जूरी पैनल में थे और उनका क्लासिकल बैकग्राउंड था।

हालांकि, अरिजीत फाइनल में यह शो हार गए लेकिन इसके बाद उन्होंने एक अन्य रियलिटी शो 10 के 10 ले गए दिल में हिस्सा लिया जो कि संगीत का ही शो था और इसमें फेम गुरूकुल और इंडियन आइडल के विजेताओं के बीच मुकाबला था।