महिला को हुई ऐसी बीमारी कि आंख में एक साथ रेंगने लगे 14 कीड़े, जरूर जाने आखिर कौन सी है ये खतरनाक बीमारी

यूँ तो आपने बहुत सी बीमारियों के बारे में सुना और पढ़ा होगा, लेकिन आज जिस बीमारी से हम आपको रूबरू करवाना चाहते है, उसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हां सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि बर्ड फ्लू, स्वाइन फ्लू और दूसरी ऐसी कई बीमारिया है, जो केवल जानवरो को ही होती है. ऐसे में अगर ये बीमारी किसी इंसान को हो जाए, तो ये बीमारियां इंसानो के लिए काफी जानलेवा होती है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इन बीमारियों का जानवरो से काफी गहरा संबंध होता है. गौरतलब है कि आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे है, जिसे एक अजीब सी बीमारी हो गई है.

जी हां दरअसल ये बीमारी आम तौर पर जानवरो में ही पाई जाती है या यूँ कहे कि केवल जानवरो में ही पाई जाती है. हालांकि ये बीमारी जानलेवा तो नहीं है, लेकिन ये बेहद भयानक और रोंगटे खड़े कर देने वाली किसी बीमारी से कम भी नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वो महिला ऑरेगोन की रहने वाली है और उसका नाम एबी बेकली है. गौरतलब है कि एक दिन एबी की आंख में कुछ दिक्क्त होने लगी. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा कुछ ही समय में उसकी आंख में एक सेंटीमीटर से ज्यादा बड़े कीड़े रेंगने लगे. वही अगर डॉक्टर्स की माने तो इस तरह का मामला उन्होंने भी पहली बार देखा है. जी हां इससे पहले कही भी ऐसा मामला देखने को नहीं मिला.

 

अब जाहिर सी बात है कि यह बीमारी केवल जानवरो को ही होती है, तो जब ये बीमारी एक महिला को हुई तो डॉक्टर भी हैरान रह गए. इसके साथ ही अगर अमेरिकी सेण्टर फॉर प्रिवेंशन डिसीज के वैज्ञानिको की माने तो उन्होंने छब्बीस साल की इस महिला की आँख से करीब बीस दिनों में कुल चौदह कीड़े निकाले. जी हां इन कीड़ो का आकार एक प्वॉइंट छब्बीस सेंटीमीटर तक था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कीड़े थेलेजिया प्रजाति के है. इसके इलावा अगर रिसर्च की माने और खबरों की माने तो इससे पहले इस प्रजाति के कीड़े केवल दक्षिणी कनाडा और उत्तरी अमेरिका के पशुओ में ही देखने को मिलते थे.

 

इसके साथ ही अगर खबरों की माने तो एबी को एक हफ्ते तक लगातार आँखों में दिक्क्त हुई. जिसके चलते एक दिन वो अपनी आंख को मसलने लगे और इसी दौरान उसके हाथ में एक कीड़ा आ गया. अब जाहिर सी बात है कि इस नजारे को देख कर किसी का भी दिल दहल जाएगा. जी हां जरा सोचिये अगर आपकी आंख में दिक्क्त हो और आप कुछ समय के लिए उस दिक्क्त से छुटकारा पाने के लिए अपनी आंख को मसलने लगे और इसी दौरान आपकी आंख से एक कीड़ा निकल आये तो यक़ीनन आप भी घबरा जायेंगे. जब कि एबी की आंख में तो नाजाने कितने ही कीड़े मौजूद थे. ऐसे में एबी भी काफी घबरा गई थी और इसके बाद वो फ़ौरन डॉक्टर के पास गए. जहाँ उसका इलाज शुरू हुआ.

बरहलाल एबी का इलाज अभी भी चल रहा है और हम उम्मीद करते है कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ.