डांस इंडिया डांस के इन सितारों का ट्रांसफॉर्मेशन देखेंगे तो उड़ जाएंगे आपके होश

कलर्स टीवी के रियि‍लटी शो डांस इंडिया डांस के बारे में तो आपने सुना ही होगा। ये शो डांस की दुनिया का बहुत बड़ा शो है। जो कोई भी डांस में अपना करियर बनाना चाहता है उसके लिए ये सबसे अच्‍छा प्‍लेटफॉर्म है यही कारण है कि ये कई सालों से दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है। यह अद्धुत डांसिग प्लेटफार्म हैं जिसने बड़े-बड़े डांसर्स दिए हैं। यहां आकर डांसर्स को एक बेहतरीन कॅरियर बनाने का रास्‍ता दिखाई देता है इस शो ने इसमें आये कई कंटस्टेंट की किस्मत बदल दी थी। लेकिन वहीं अगर हम बात करें उन कलाकारों की जो इस शो में आए थें उनकी कुछ पुरानी और आज की तस्वीरें देखकर पहचानना मुश्किल हो जाता है। तो आइए देखते हैं डांस इंडिया डांस के सेलिब्रिटी के पहले और अब के हालातों में कितना बदलाव आया है

सबसे पहले जानते हैं डांस के मास्‍टर रेमो डिसूजा के बारे में जिन्‍होंने अपने कॅरियर की शुरूआत एक जज के रूप में की थी। ये डीआईडी के अलावा कई और काफी शो में भी जज रह चुके हैं। रेमो की बॉलीवुड में काफी सफल फिल्मे जैसे फालतू, एबीसीडी 1 ,एबीसीडी 2 और फ्लाइंग जट हैं।

अगर आपको याद होगा कि डीआईडी के दूसरे सीजन में शक्ति ने जित हासिल की थी जिसके बाद शक्ति ने मुंबई में अपने डांस स्टूडियो नृत्य शक्ति को चलाया। शक्ति ने कई सारी फिल्मों और लोकप्रिय डांस नंबरों के लिए काम किया है और सहायता भी की है। फिल्‍हाल वो स्टार प्लस पर लोकप्रिय डांस रियलिटी शो डांस प्लस सीज़न 1 और 2 पर जज के रूप में काम कर रही है।

धर्मेश को तो आप जानते ही होंगे इन्‍होंने अपने करियर की शुरुवात डांस इंडिया डांस के सीजन 2 से की थी और आज अपने अनोखा अंदाज और बेहतरीन मेहनत के बाद वो फराह खान की फिल्म तीस मार खान में कोरिओग्राफर के रूप में चुने गए हैं वहीं इसके साथ ही धर्मेश को आपने फिल्म एबीसीडी और बेंजो जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए हैं।

गीता कपूर जिन्‍हें सभी मां के रूप में दर्जा देते हैं इन्‍होंने 15 साल की उम्र में अपने डांसिंग करियर शुरू की थी और अब गीता प्रख्यात बॉलीवुड कोरियोग्राफर फराह खान की मंडली में शामिल हुई तब उन्होंने बहुत सफलता मिली।

पुनीत ने अपने करियर की शुरुआत डांस इंडिया डांस से की थी पुनीत के पापा एक बिज़नेस में हैं और वे चाहते थें कि पुनीत उनका फैमिली बिज़नस ही ज्वाइन करें लेकिन पुनीत ने ये सब छोड़कर अपना करियर डांस में बना लिया और आज वो अपने बल बुते पर एक सफल इंसान बन चुका है।

राघव ने डीआईडी में एक कंटस्टेंट के रूप में शुरूआत की थी और अब वो डांस प्लस 3 होस्ट कर रहे है। राघव को किंग ऑफ़ स्लो मोशन भी कहते है। राघव ने भी बॉलीवुड फिल्म सोनाली केबल और ऐबीसीडी जैसी फिल्मो में अभिनय किया है।

टेरेंस भारत के सबसे सफल कंटेम्प्रोरॉय डांसर्स में से एक हैं। इनकी मुंबई में डांस क्लास भी हैं और इसके अलावा इन्होने बॉलीवुड की काफी फिल्मो में कोरियोग्राफि की हैं।