शादी के 19 साल बाद सामने आया काजोल और अजय देवगन की शादी का सच, फिल्‍म रिलीज से पहले एक्ट्रेस ने कही ये बड़ी बात

वैसे तो आपने बॉलीवुड में कई ऐसे कपल के नाम सुने होंगे जिन्‍होंने शादियां तो की लेकिन उनकी शादी ज्‍यादा दिन तक नहीं चली वजह चाहे जो भी रही हो लेकिन वो दोनों अलग हो गए। लेकिन वहीं इसी इंडस्‍ट्री में कुछ कपल ऐसे भी हैं जिन्‍होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी काफी अच्‍छे से बिताई और आज भी वो एक दूसरे के साथ है। जी आज हम आपको एक ऐसे ही कपल से मिलवाने जा रहे हैं जिनका नाम बॉलीवुड में काफी मशहूर है हम बात कर रहे हैं काजोल और अजय देवगन की। जी हां इनकी शादी को आज 19 साल हो गए हैं लेकिन आज भी उनमें इतना ही प्‍यार है जितना पहले था। 24 फरवरी सन 1999 में इन दोनों ने पूरे रिति रिवाजों के साथ सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध गए और अभी भी उस बंधन को निभा रहे हैं।

Lights love family . Happy Deepavali to everyone 🙏

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

उनके दो बच्चे न्यासा और युग हैं। 2003 में बेटी के जन्म के बाद उन्होंने कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही काम किया। जैसे ‘फना’, ‘यू मी और हम’, ‘माई नेम इज खान’, ‘वी आर फेमिली’ ‘राजू चाचा’ और ‘टूनपुर का सुपरहीरो’। उनकी आखिरी फिल्म शाहरुख खान के साथ ‘दिलवाले’ थी। दोनों की शादी को 19 साल हो चुके हैं। दरअसल मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि काजोल और अजय देवगन अपनी शादी की सालगिरह का जश्न सिंगापुर में मनाएंगे। यहां सेलिब्रेशन की एक और खास वजह है।

Me: Let’s take a selfie na… Ajay: again ???

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

दरअसल, सिंगापुर में ही दोनों की बेटी न्यासा पढ़ाई कर रही हैं यही कारण है कि इस बार उन दोनों ने वहां जाने का फैसला किया है उनके साथ वहां उनका बेटा युग भी मौजूद होगा।  काजोल ने अपने करियर के चरम पर अजय देवगन से शादी की थी। काजोल का कहना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह अपने जीवन और तेज़ भागते करियर में थोड़ा सुकून और ठहराव चाहती थीं। काजोल का कहना है कि वह इस मामले में बिल्कुल स्पष्ट थीं कि उन्हें शादी के बाद साल में एक फिल्म ही करनी है।

a formal pic for once 👗

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

इन सबके बीच काजोल ने अजय देवगन के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है उन्होंने कहा कि उन दोनों का रिश्ता इसी वजह से टिका है क्योंकि वे दोनों अलग हैं। जी हां काजोल ने कहा, ‘मैं बहुत बोलती हूं और अजय शांत रहते हैं। मैं जो भी कहती हूं वह चुपचाप सुनते हैं और समझने की कोशिश भी करते हैं।’ जिससे हमारी ये शादी टीकी हुई हैं। काजोल का मानना है ऐसा होना भी चाहिए तभी शादियां टिक पाती है। काजोल ने अपना ओपिनियन भी दिया उनका कहना था कि आजकल ज्‍यादातर शादियां सिर्फ इसलिए टूट जाती हैं क्योंकि लोग अपने पार्टनर को ‘बेनिफिट ऑफ डाउट’ नहीं देते, वहीं उनकी गलतियों को नजरअंदाज नहीं करते।

getting candid with Shivaay @shivaaythefilm

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

एक गलती हुई नहीं कि कपल एक दूसरे पर आरोप लगाने लगते हैं। जिससे दोनों के बीच बात बढ़ जाती है और अंतत: रिश्‍ता खत्‍म हो जाता है। इसलिए एक सफल शादी के लिए जरूरी है कि हम अपने पार्टनर की गलतियों को ठीक करें, उन्हें समझें और समझाएं ना कि उन्‍हें हर बात पर सुनाएं और गुनहगार साबित करने लगें।

जानकारी के लिए ये भी बता दें कि आजकल काजोल प्रदीप सरकार की फिल्म ‘एला’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वह सिंगल पेरेंट का किरदार निभा रही हैं। वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’ का प्रमोशन शुरू हो चुका है।