इस घर में निकला एनाकोंडा से भी खतरनाक सांप, देखने वालों के छूटे पसीने देखें वीडियो

आजकल सोशल मीडिया पर कई सारे हैरतअंगेज वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसे देखकर आसानी से यकीन करना संभव नहीं है। इसके अलावा ही आजकल सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो आने लगे हैं कुछ ऐसा ही वीडियो आज भी वायरल हो रहा है जो काफी खौफ़नाक है। बता दें कि दुनिया में सबसे खतरनाक माने जाने वाला सांप ब्लैक माम्बा है साथ में ये भी कहा जाता है कि इस सांप के काटने पर तुरंत ही इसका इलाज़ ना किया जाये तो इंसान की मौत भी हो सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर का है जहाँ एक महिला अपने घर में बैठकर मज़े से टीवी देख रहीं थी कि तभी उन्हें कैबिनेट के नीचे से कुछ झांकता हुआ दिखा। समझने में वक़्त लगा लेकिन जब महिला को पता चला कि वो कोई ऐसा-वैसा सांप नहीं बल्कि ब्लैक माम्बा है उनके होश फाख्ता हो गए। सांप एक झलक दिखा कर दोबारा से टीवी सेट के नीचे रैक में छिप गया था।

 

 

महिला ने खतरा भांपते ही सम्बंधित अधिकारीयों को फोन कर अपने घर में ब्लैक माम्बा होने की खबर उन तक पहुंचाई तो वो भी बिना वक़्त जाया किये वहां सांप को पकड़ने पहुँच गए। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया गया। इस घर में मौजूद ये ब्लैक माम्बा सांप लगभग 2.5 मीटर लंबा था। बता दें कि ब्लैक माम्बा के नाम में ब्लैक का मतलब काले रंग से है लेकिन यह काला रंग सांप की खाल का नहीं बल्कि उसके मुंह का होता है। जी हाँ इस बेहद ज़हरीलें सांप का मुंह अंदर से धुप्प काला होता है।

सोशल मीडिया पर इस ब्लैक माम्बा सांप को पकड़ने वाला यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो को यूट्यूब पर नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने पोस्ट किया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सांपों को पकड़ने वाले निक कैसे सांप को पकड़ने आये पेशेवर निक इवान्स कड़ी जद्दोजहद के बाद सांप को पकड़ पाते हैं। निक अपने औजारों की मदद से सांप को टीवी की कैबिनेट के नीचे से निकालते हुए देखें जा सकते हैं।

 देखें वीडियो: