fbpx

काफी दिनों तक चुप रहने के बाद आखिरकार सलमान ने जब श्रीदेवी के शव को देखा तो ऐसा था उनका रिएक्शन, देखकर रह जाएंगे दंग

कल श्रीदेवी का पार्थिव शारीर हमेशा हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन होगया और इसी के साथ ही बॉलीवुड की चांदनी हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री को अँधेरा कर किसी और दुनिया में चली गयी. श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए उनके शव को मुंबई के अँधेरी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में रखा गया था जहाँ बॉलीवुड सेलेब्रेटी सहित आम लोग भी अपनी चहेती अभिनेत्री को एक आखिरी बार जी देख लेना चाहते थे. अमिताभ बच्चन से शाहरुख़ खान तमाम दिग्गज अभिनेता और अभिनेत्री श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने पहुंचे थे लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा चेहरा था जो लोगों को दिन के उजाले में नहीं दिखा और वो थे दबंग खान सलमान खान.

सलमान नहीं रोक पाए खुद को फूट फूट कर रोयें

बता दें की सलमान खान भले ही श्रीदेवी को आखिरी विदाई देने अँधेरी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स नहीं पहुंचे हों लेकिन सलमान परसों रात जब श्रीदेवी के शव को दुबई में तमाम कानूनी प्रक्रियाओं को पूरी करने के बाद मुंबई लाया गया था तभी वो देर रात उनके घर ग्रीन एकर्स अपार्टमेंट पहुंचे थे. सूत्रों की माने तो श्रीदेवी के शव को देखकर सलमान खान की हालत ऐसी होगयी थी जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. मंगलवार को देर रात जब श्रीदेवी का शव मुंबई लाया गया तो यूँ तो बहुत से सेलेब्रिटी उनके परिवार से मिलने और उन्हें नाम आँखों से आखिरी विदाई देने पहुंचे थे लेकिन देर रात जब सलमान पहुंचे तो श्रीदेवी को यूँ मूक देख कर वो खुद को संभाल नहीं पाए और रो पड़े. माना जा रहा है की वो श्रीदेवी जिनके साथ सलमान ने सुपरहिट फिल्म भी दिया था और जो हमेशा ही अपने चुलबुले स्वभाव और हंसी के लिए लोगों के बीच जानी जाती थी उन्हें इस कदर मूक और बेजान देख सलमान खान का भी दिल रो दिया.

अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

आपको बता दें की मंगलवार को देर रात बोनी कपूर और उनके बेटे अर्जुन कपूर दुबई से श्रीदेवी का शव लेकर उनके मुंबई स्थित घर पहुंचे और कल यानि की बुधवार को करीबन 4.30 बजे श्रीदेवी को उनके पति बोनी कपूर ने मुखाग्नि दी. इसके पहले उनके शव को अनितं दर्शन के लिए अँधेरी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में रखा था. करीबन 2 बजे श्रीदेवी की शव यात्रा निकाली गयी जिसमे शामिल होने के लिए केवल मुंबई के ही लोग नहीं बल्कि देश के कोने कोने से श्रीदेवी के तमाम फंस भी शामिल हुए थे. इतनी विशाल भीड़ को देखकर पहले तो किसी को यकीन नहीं हुआ लेकिन जब भीड़ जब श्रीदेवी के रथ के साथ ही आगे बढती रही तो पुलिस को थोडा सख्ती से काम लेना पड़ा. इसके बाद भीड़ विले पार्ले स्थित शवदाह गृह तक पहुँच गयी जहाँ श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया गया. इसके साथ ही सबकी चहेती अभिनेत्री इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर चली गयी. बीते कुछ दिनों से जो श्रीदेवी सुर्ख़ियों में छाई हुईं थी वो अचानक से शांत होगयी और महज 54 साल की उम्र में अपने पीछे अपनी दो बेटियों जहान्वी और ख़ुशी को छोड़कर चली गयी. गौरतलब है की जहान्वी की फिल्म धड़क इसी साल जुलाई में आने वाली है.