बच्चन परिवार के पास कुल 12 आलिशान गाड़ियाँ हैं जिनमे से महज स्कार्पियो, नैनो और ट्रैक्टर है अमिताभ के नाम, जाने वजह

बच्चन परिवार का नाम पुरे देश में अपनी लग्जरी लाइफ जीने के लिए मशहूर है. अमिताभ बच्चन ने अपने बलबूते पर अपना ये संसार बसाया है. इतना नाम और रुतबा अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने कड़ी मेहनत के बाद कमाया है हालाँकि इन सबमे अमिताभ के पिता और माता श्री हरिबंश राय बच्चन और उनकी माता तेजी बच्चन का भी खूब योगदान रहा है. लेकिन अमिताभ ने जो भी कमाया है अपने बीवी और बच्चों के लिए कमाया है ये बात इसी से साबित होता है की बच्चन परिवार के पास मौजूद आलीशान गाड़ियों में सिर्फ कुछ कम दाम की गाड़ियाँ ही अमिताभ के नाम पर है. आज हम आपको अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के लाइफस्टाइल और उनके शौख के बारे में कुछ बेहद ख़ास बातें बताने जा रहे हैं जिसे इससे आप शायद ही जानते हों.

मर्सिडीज समेत कुल 12 लक्जरी गाड़ियां हैं बच्चन परिवार के पास

आपको बता दें की बच्चन परिवार के इन गाड़ियों के बारे में खुलासा तब हुआ जब बीते दिनों जया बच्चन लखनऊ पहुंची थी. जया बच्चन दरअसल लखनऊ चौथी बार राज्य सभा संसद के लिए अपना नामंकन भरने आई थी जिसमे उन्हें अपनी सभी प्रॉपर्टी का ब्यौरा देना होता है. इसी दौरान जब बच्चन परिवार के पार गाड़ियों का जिक्र आया तो पता चला की इनके पास कुल 12 गाड़ियां है जिनमे चार गाड़ियाँ मर्सडीज, टोयटा क्वालिश, पोर्श कैमेन और महिंद्रा स्कॉर्पियों जया बच्चन के नाम है जबकि सिर्फ एक टाटा नैनो, ट्रैक्टर और एक स्कार्पियो बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन के नाम है. आपको बता दें की इसके अलावा भी बच्चन परिवार के पास कुल सात गाड़ियाँ हैं जिनमे रॉल्स रॉयस, मर्सिडीज बेंज, टोयटा कैमरी, रेंज रोवर और मर्सिडीज एस आदि शामिल है. इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास कुल चार करोड़ 40 लाख रूपये की बेशकीमती पेंटिंग है और जया बच्चन के पास कुल 30 करोड़ 27 लाख रूपये की पेंटिंग हैं. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की बच्चन दम्पति को पेंटिंग्स का भी काफी शौख है तभी तो दुनिया भर के वेशकीमती पेंटिंग का कलेक्शन आपको इनके घर देखने को जरूर मिल जायेगा.

बिग बी को है घड़ियों का शौख

आपको जानकर हैरानी होगी की बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को घड़ियों का काफी शौख है. बिग बी के पास करीबन तीन करोड़ से भी ज्यादा रुपयों की घड़ियाँ हैं इसके अलावा उन्हीं पेन का भी काफी शौख है. बता दें की अमिताबह बच्चन के पास एक पेन है जिसकी कीमत करीबन नौ लाख रूपये है. अगर उनकी धर्मपत्नी जय बच्चन की बात करें तो उन्हें महंगे मोबाइल फोन का काफी शौख है. जया बच्चन के पास एक मोबाइल है जिसकी कीमत करीबन एल लाख 50 हजार रूपये है. इसके अलावा जय बच्चन को भी अपने पति अमिताभ की तरह घड़ियों का भी शौख है, बता दें की जय बच्चन के पास कुल 51 लाख रूपये की अलग अलग ब्रांड की घड़ियाँ है. इसके अलावा यदि अमिताभ बच्चन और क्या बच्चन की कुल प्रोपर्ट की बात करें तो लंदन, फ्रांस, दुबई और पेरिस सहित देश विदेश मिलाकर कुल 19 बैंकों में दोनों के खाते हैं. इनकी लाइफस्टाइल की जहाँ तक बात है तो दोनों काफी सादा जीवन व्यतीत करने में विश्वास रखते हैं लेकिन अमिताभ बच्चन को विडियो गेम्स के प्रति खासा लगाव है. उन्हीं खाल समय में विडियो गेम्स खेलना बेहद पसंद है.