इस राशि के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलते है, कही आपकी राशि तो नहीं यह

यूँ तो आज के लोगो के लिए किसी दूसरे को झूठ बोलना कोई बड़ी बात नहीं है. जी हां आज कल तो हर कोई अपने फायदे के लिए झूठ का ही सहारा लेता है. फिर भले ही इससे किसी दूसरे का नुकसान क्यों न हो जाये, लेकिन झूठ बोलना आज कल एक फैशन सा बन गया है. हालांकि अगर हम सतयुग की बात करे तो उस दौर में झूठ बोलने की काफी बड़ी सजा दी जाती थी. यहाँ तक कि झूठ बोलने पर श्राप तक दे दिया जाता था. मगर अब ऐसा नहीं है. शायद इसलिए इस दौर को कलयुग कहते है.

वैसे हम आपको बता दे कि हम यहाँ आपको कोई सीख देने या कोई भाषण देने नहीं आये है, बल्कि आज हम आपको यहाँ उस राशि के लोगो के बारे में बताने आये है जो सबसे ज्यादा झूठ बोलते है. जी हां आज हम आपको उस एक राशि के लोगो के बारे में बताएंगे, जो झूठ बोलने में माहिर होते है. हालांकि ये जानकारी हम किसी को ठेस पहुँचाने के लिए नहीं दे रहे, बल्कि ये मात्र एक जानकारी है. तो चलिए अब आपको बताते है कि आखिर वो एक राशि कौन सी है.

 

अगर पंडितो की माने तो वृषभ राशि के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलते है. जी हां वृषभ राशि के लोगो को ही सबसे ज्यादा झूठ बोलते हुए पाया गया है. हालांकि ये जानकारी पूरी तरह सही होगी, ऐसा हम नहीं कह रहे, लेकिन पंडितो का यही कहना है कि इस राशि के लोग ही सबसे अधिक झूठ बोलते है. इसके इलावा अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अगर इन लोगो को अपना काम करवाने के लिए झूठ बोलना पड़े, तो ये लोग झूठ बोलने से पीछे नहीं हटेंगे. इसके साथ ही अगर इनके झूठ की वजह से किसी का नुकसान भी हो जाये, तब भी ये लोग झूठ बोलने से नहीं कतराएंगे. यानि अगर हम साफ साफ कहे तो इन लोगो को झूठ बोलने समय किसी की भी परवाह नहीं होती.

यही वजह है कि इन लोगो को झूठ बोलने में माहिर बताया गया है. गौरतलब है कि इस राशि के लोग कही भी किसी भी चीज के लिए झूठ बोल सकते है और ये लोग किसी भी तरह का झूठ बोल सकते है. अब यूँ तो इस दुनिया में आधे से ज्यादा लोग अपना काम पूरा करवाने के लिए झूठ का सहारा लेते है, लेकिन इस राशि के लोग बाकी लोगो से भी चार कदम आगे ही होते है. हालांकि ये जरुरी नहीं कि इस राशि के सभी लोग एक जैसे ही हो. जी हां कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अच्छे काम के लिए भी झूठ बोलते है. यानि कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो कुछ इस तरह का झूठ बोलते है, जिससे इनका और दूसरो का दोनों का फायदा होता हो.

बरहलाल अगर आपकी राशि भी वृषभ है, तो आपको जरा भी बुरा मैंने की जरूरत नहीं है, क्यूकि हम यहाँ ये नहीं कह रहे कि इस राशि के सब लोग झूठे होते है, बल्कि हम ये कह रहे है कि इस राशि के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलते है. ऐसे में वो झूठ किसी के अच्छे के लिए भी बोला गया हो सकता है और किसी के बुरे के लिए भी बोला गया हो सकता है. अब ये तो आपकी सोच पर निर्भर करता है कि आप किसी का अच्छा करने के लिए झूठ बोलते है या किसी का बुरा करने के लिए झूठ बोलते है.

इसलिए हम तो यही उम्मीद करते है, कि इसे पढ़ने के बाद आपके विचारो में बदलाव तो जरूर आएगा.