चार कैमरों वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

स्मार्ट फ़ोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपने नए स्मार्टफोन Huawei Y9 (2018) की अधिकारिक रुप से घोषणा कर दी है। इस स्मार्टफोन में एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है बल्कि इसके फ्रंट में भी डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है।। हैंडसेट ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट में 5.93 इंच का IPS LCD डिस्प्ले मौजूद होगा, जो 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ होगा।। अभी फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर खुलासा होना बाकी है।

हालांकि, कयास लगाए जा रहे हैं की हुवावे के इस फोन की कीमत तकरीबन EUR 200 यानि की 16000 रुपये के आस-पास होगी। यह फोन फिलहाल थाईलैंड में लॉन्च किया गया है। अभी यह साफ नहीं किया गया है की कंपनी इस हैंडसेट को अन्य बाजार में उपलब्ध करवाएगी की नहीं। इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स की टक्कर ओप्पो, वीवो और शाओमी के स्मार्टफोन्स से होगी। इस फोन की टक्कर हॉनर 9 लाइट जैसे स्मार्टफोन्स से भी हो सकती है।

हुवावे Y9 (2018) स्पेसिफिकेशन्स: 

ड्यूल सिम स्मार्टफोन हुवावे Y9 (2018) एंड्रॉयड 8 पर कार्य करता है। इसका 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो है।इस स्मार्टफोन में किरिन SoC 2.3GHz प्रोसेस के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5.93 इंच का फुल व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है।

कैमरा:

स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर पर 13MP प्राइमरी इमेज सेंसर और 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसके फ्रंट पैनल पर 16MP का प्राइमरी और 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है।

बैटरी: 

स्मार्टफोन को पावर देने का काम 4000 mAh की बैटरी करेगी। कनेक्टिसिटी के लिए इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं| फोन को पावर देने के लिए इसमें हाईसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर दिया है। ग्राफिक्स के लिए माली टी830-एमपी2 दिया गया है। फोन की स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.0 पर चलता है। साथ ही इस स्मार्टफ़ोन को पावर बैकअप देने का काम 3000 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी का कहना है कि फोन से 13 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक, 86 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक और 4 जी इंटरनेट इस्तेमाल करने पर करीब 9 घंटे का एक्सेस टाइम मिलेगा।

स्मार्टफ़ोन

हॉनर Y-9 स्मार्टफोन लाइट  के फीचर्स: यह स्मार्टफोन 3GB रैम/32GB स्टोरेज और 4GB रैम/64GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। दोनों ही वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: लगभग 14600 रुपये और 17500 रुपये होगी। फोन नेवी ब्लू, सीगुल ग्रे, मैजिक नाईटफाल और पर्ल व्हाइट कलर में मिलेगा। एक खबर के मुताबिक जल्द ही फोन बिक्री के लिए भारत, रूस और ब्रिटेन समेत 14 देशों में उपलब्ध होगा।फोन के फीचर्स पर आएं तो इसमें 5.6 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिजॉल्यूशन 1080×2160 है। फोन की स्क्रीन 18:9 यानि फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आती है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर 13MP का प्राइमरी और 2MP सेकेंडरी ड्यूल कैमरा मौजूद है। फ्रंट में भी यही कैमरा सेटअप है। कैमरे में 3D ब्यूटी, बोकेह इफेक्ट, पैनोरमा जैसे मोड भी मिलेंगे।