टीवी का सबसे मशहूर शो “सावधान इंडिया” होने जा रहा है बंद, कारण जान रह जाएंगे दंग

आज इंडिया में एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा श्रोत है टीवी. तवी पर रोज आने वाले तमाम शो के लिए दर्शकों की अपनी अलग अलग चॉइस और जोनर है. यहाँ युवाओं से लेकर, बुजुर्ग और हाउस वाइफ सबके लिए कुछ ना कुछ देखने को मिल ही जाता है. टेलीविज़न पर आने वाला ऐसा ही एक बेहद मशहूर टीवी शो है “सावधान इंडिया”, ख़बरों की माने तो ये शो किन्ही ख़ास कारणों की वजह से जल्द ही बंद होने जा रहा है. आईये आपको बताते हैं की आखिर टीवी पर आने वाले इस बेहद मशहूर शो को अचानक से बंद करने का फैसला क्यूँ लिया गया है.

इस वजह से जारी किया गया है “सावधान इंडिया” को बंद करने का फरमान

आपको बता दें की इस शो का टेलीकास्ट लाइफ ओके पर शुरू किया गया था लेकिन बीते दिनों स्टार ग्रुप ने इसका नाम बदलकर “स्टार भारत” रख दिया. इस शो का प्रशाशन इस चैनल पर जारी था. बीते दिनों सूचना एवं प्रशाशन मंत्रालय की तरफ की स्टार ग्रुप को ये फरमान दिया गया है की वो इस शो की शूटिंग रोक दी क्यूंकि अब वो आगे इसका टेलीकास्ट अपन चैनल पर नहीं कर सकते हैं. सूत्रों की माने तो इस पोपुलर शो को बंद करने का फैसला इसलिए लिया गया है क्यूंकि बीते कुछ दिनों से इस शो में दिखाए जाने वाले जुर्म और मर्डर से जुडी कुछ कहानियों को सच्चाई के पड़े दिखाया गया है जो की बेहद शर्मनाक है और इसलिए चैनल को इस वजह से खूब बातें और जिल्लत भी सहनी पड़ी है. माना जा रहा है की इसी वजह से इस पोपुलर शो को बंद करने का अब फैसला लिया गया है. आपको बता दें की जब से लाइफ ओके को स्टार भारत के तौर पर री लांच किया है गया है दर्शकों के बीच इसकी मांग और बढ़ गयी है. यहाँ तक की इस चैनल पर कुछ नए शो भी शुरू किये गये हैं जो की बेहद रोमांचक हैं. जहाँ तक सावधान इंडिया को बंद करने की बात है तो ऐसा करने से वैसे लोगों के पास काम का आभाव होजायेगा जिनका घर बार इस एक शो की वजह से ही चलता था.

चार सालों तक दर्शकों के बीच इस शो की काफी मांग थी

बता दें की “सावधान इंडिया” पिछले चार सालों से दर्शकों के बीच पहचान बनाये हुए था. ये अकेला एक ऐसा शो था जो टीआरपी की रेस में लाइफ ओके की तरफ से हमेशा नंबर वन रहा है. आचनक से शो की प्रेजेंटेशन में आई कमियों की वजह से इस शो को बंद करने का फैसला भले ही ले लिया गया हो लेकिन एक समय में ये शो दर्शकों के बीच बेहद पोपुलर था. सूत्रों की माने तो इस शो में क्राइम स्टोरी को तोड़ मदोड़कर कर दिखाने की वजह से चैनल को काफी आलोचनों का सामना करना पड़ रहा था जिस वजह से इस शो को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलवा लाइफ ओके से स्टार भारत में तब्दील हुए इस चैनल के कर्ता धर्ता की माने तो अब इस चैनल पर केवल वही शू दिखाए जाएंगे जो की गावं और शहर दोनों में रहने वाले लोगों को आकर्षित कर सके. आपको बता दें की की सावधान इंडिया को क्राइम पेट्रोल के तर्ज पर बनाया गया था और आज तक इस शो को सुशांत सिंह के अलावा मोहनीश बहल. पूजा गौड़, हितेन तेजवानी और दिव्या दत्ता जैसे एक्टर्स भी होस्ट कर चुके है.