पाकिस्तान में शोएब मलिक के लिए सानिया मिर्जा को ये भी करना पड़ रहा है

इसमें कोई शक नहीं कि सानिया मिर्जा इंडिया की एक ऐसी स्पोर्ट्स पर्सनालिटी है, जो हर किसी के लिए एक रोल मॉडल है. जी हां अगर हम ये कहे कि सानिया मिर्जा सभी लड़कियों के लिए एक प्रेरणा है, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा. बरहलाल अगर सानिया मिर्जा के करियर की बात करे तो टेनिस जैसे खेल में आने के बाद एक बड़ी स्टार बनने तक का उनका सफर आसान नहीं था. हालांकि उनके इस सफर से हर किसी को सबक जरूर लेना चाहिए. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो उनका ये सफर काफी मोटिवेटिड रहा. अब इंडिया में तो सानिया मिर्जा की इमेज काफी बेहतरीन है, लेकिन अगर पाकिस्तान की बात की जाये, तो वहां उनकी इमेज को लेकर जो बातें हो रही है, उससे सानिया मिर्जा के इंडियन फैंस को झटका जरूर लग सकता है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक को लेकर एक एड बनाया गया है. अब ये एड किस बारे में है और ये एड कैसा है, ये तो आपको आगे पढ़ने के बाद ही पता चलेगा. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एड में सानिया मिर्जा की छवि को काफी हलके रूप में दर्शाया गया है. बरहलाल सानिया मिर्जा ने अपने पति शोएब मलिक के साथ घी का एक एड किया है. दरअसल एशिया घी की इस एड में शोएब मलिक अपने दोस्तों या यूँ कहे कि कुछ बच्चो के साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे है. इसके बाद वो उन दोस्तों को घर में पार्टी भी देते है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस एड में सानिया मिर्जा कहाँ है.

दरअसल पार्टी के बाद ही सानिया मिर्जा का काम इस एड में शुरू होता है. गौरतलब है कि शोएब, सानिया को एप्रेन देते हुए अपने दोस्तों के लिए पार्टी का खाना बनाने को कहते है. जिसके बाद सानिया वैसा ही करती है, जैसा शोएब उन्हें कहते है. हालांकि बाद में वो उन्ही बच्चो के साथ क्रिकेट खेलती भी नजर आती है. वैसे इस एड के बारे में पढ़ने के बाद इतना तो आप समझ ही गए होंगे कि इस एड में शोएब मलिक को तो एक बड़े क्रिकेटर के रूप में दिखाया गया है, लेकिन सानिया मिर्जा को कही भी एक टेनिस प्लेयर के रूप में नहीं दिखाया गया. जब कि सानिया मिर्जा इतनी बड़ी टेनिस स्टार है

मगर उसके बावजूद भी इसमें सानिया की पर्सनालिटी की जरा सी भी झलक दिखाई नहीं देती. गौरतलब है कि इस एड को पाकिस्तान में चल रही क्रिकेट लीग के चलते रिलीज़ किया गया है. अब जाहिर सी बात है कि शोएब पीएसएल के स्टार खिलाडी जो है, तो इस एड में उनका रूतबा भी वैसा ही दिखाया गया है. बता दे कि सानिया मिर्जा ने महज छह साल की उम्र से ही टेनिस खेलना शुरू कर दिया था.

इसके बाद 17 साल की उम्र में वो प्रोफेशनल टेनिस में उतर गई थी. वही अगर उनकी पर्सनालिटी की बात करे तो सानिया एक बोल्ड लड़की के किरदार में उभर कर सामने आई है. फिर भले ही छोटी स्कर्ट पहनने का मामला हो या किसी पाकिस्तानी से शादी करने का मामला हो, लेकिन सानिया ने कभी हार नहीं मानी. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सानिया ने हमेशा अपने करारे जवाबो से सब की बोलती बंद की है.

ऐसे में हम तो यही कहेगे कि पाकिस्तान में भले ही उनकी इमेज कैसी भी हो, लेकिन इंडिया के लिए वो हमेशा एक बड़ी स्टार ही रहेगी.