fbpx

किन्नर को बुधवार को दे दें ये चीजें, हो जाएंगे मालामाल

तीसरा लिंग यानि किन्नर समाज, ये एक ऐसा समाज है जिनका वरदान और शाप दोनों ही लगते हैं। ये जिसको भी दुआएं देते हैं वो सच में पूरी होती है वहीं इसके उल्ट अगर किन्नर गुस्सा होकर बददुआएं तो वो भी पूरी हो जाती है। इनके जीवन का सिर्फ एक सहारा होता है वह है आस-पास के समारोह में जाना और नाच करना। किन्नर एक ऐसा समाज है जो हमेशा से ही दूसरों के लिए जिज्ञासा बनी हुई है।

बुध ग्रह को शांत करते हैं किन्नर

हिंदू पुराणों के अनुसार किन्नर बुध ग्रह का प्रतीक होते हैं और ऐसा माना जाता है कि किनन्र बुध ग्रह को शांत करते हैं। इसलिए अगर किसी जातक को बुधवार के दिन ये आर्शीवाद दे दे तो उसकी किस्मत खुल जाती है। किन्नरों को दान करने की प्रथा बहुत पुराने जमाने से ही है। जब भी घर में कोई भी शुभ काम होता है तो किन्नरों का आना उनका दुआएं देना और भी शुभ माना जाता है।उनकी हर दुआ आपके जीवन के हर कष्ट को खत्म कर सकता है। इसीलिए कभी भी किन्नर को खाली हाथ वापस नहीं किया जाता है। जिससे कि उसकी अभिशाप न लगे।

कभी न करें किन्नर का अपमान

ऐसा कहा जाता है कि किन्नर की दुआ में बहुत ही अधिक शक्ति होती है। इसीलिए कभी भी इनका अपमान नहीं करना चाहिए। किन्नरों को दान करना शुभ माना जाता है। मगर घोर करने की बात है कि किन्नरों को क्या दान करना चाहिए और क्या नहीं? दान का सही तरीका न मालूम होने के कारण उसका फल आपको नहीं मिल पाता है। अगर आप किसी किन्नर को दान दे रहें, तो इन तरीकों को जरुर अपनाएं। इससे दान किया फल कई गुना बढ़ जाता है।

धन में कमी

अगर आपको धन में कमी हो रही है तो किसी किन्नर से एक रुपया लेकर अपने पर्स में रख लें या फिर उस सिक्के को किसी कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। आपको धन की कमी नहीं होगी।

शुक्रवार है शुभ

शुक्रवार के दिन किसी किन्नर से दुआ लें। इससे उसकी दुआ की शक्ति कई गुना बढ़ जाएंगी। जिससे आपको घर किसी भी चीज की कमी नहीं होगी।

सुपारी और सिक्का

अगर आपका बुरा समय चल रहा है तो किन्नर को पूजा की सुपारी सिक्के के ऊपर रखकर दान करें। ऐसा करने से किन्नर की दुआ का असर कई गुना बढ़ जाता है। साथ ही आपके पास आया बुरा समय खत्म हो जाता है।

करें सुहाग की चीजें दान

अगर आपके विवाहित जीवन में दिक्कतें हैं तो किन्नरों को सुहाग की चीजें दान में दें। जैसे कि हरी चूड़िया, लाल साड़ी, कुककुम, लिपस्टिक आदि दान करें।

चावल का करें दान

अगर आप चाहते हैं कि घर में कभी अन्न की कमी न हो तो किन्नरों को चावल का दान करें साथ ही दान किए थोड़े से चावल किन्नरों से लेकर अपने घर के चावलों में डाल दें. कभी भी घर में अन्न की कमी नहीं आएगी।

सफलता प्राप्ति के लिए

अगर आपके हर काम में बाधा आ रही हो या आपको कहीं सफलता न मिल रही हो तो इसके लिए किन्नर की ढोलक का पूजन करें। साथ ही अपनी श्रद्धानुसार पैसे चढ़ाएं। आपको हर काम में सफलता मिलेगी।